अजमेर : चुनाव प्रबंधन के गुर सीख रहे कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ता

 

अजमेर। प्रदेश में चुनावी माहौल के बीच राजस्थान कांग्रेस सेवादल ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मजबूती देने तथा प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए तय रणनीति के तहत कार्यकर्ताओं को चुनाव प्रबंधन का विशेष प्रशिक्षण शिविर लगाया है।

अजमेर के लक्ष्मी नैन समारोह स्थल पर शुक्रवार सुबह 10 बजे इस दो दिवसीय विशेष चुनाव प्रबंधन प्रशिक्षण शिविर का उदघाटन अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय मुख्य संगठक लालजी देसाई ने किया तथा राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक राकेश पारीक ध्वजवंदन कर शिविर का आगाज किया।

शिविर में प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों में 400 ब्लॉक से एक एक सेवादल कार्यकर्ता भाग ले रहे हैं। इसके अलावा 150 सेवादल कार्यकर्ता अन्य प्रदेशों पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, गुजरात, उत्तरप्रदेश से भी शिरकत कर रहे हैं। शिविर में चुनाव प्रबंधन व चुनाव से संबंधित गतिविधियों के बारे में जानकारी दी जा रही है। ये प्रशिक्षित कार्यकर्ता अपने ब्लॉक के अन्य सेवादल कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर कांग्रेस पार्टी को चुनाव में मजबूती प्रदान करने का कार्य करेंगे।

शिविर की व्यवस्था देख रहे अजमेर शहर कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक देशराज मेहरा ने बताया कि दो दिवसीय शिविर में पार्टी के अनुभवी व वरिष्ठ नेता सेवादल के अनुशासित कार्यकर्ताओं को पार्टी की रीति नीति से अवगत कराने के साथ चुनाव प्रबंधन की महत्ता से अवगत कराएंगे।

13 अक्टूबर को समापन समारोह में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट व राजस्थान के सह प्रभारी काजी निजामुद्दीन, अजमेर के सांसद रघु शर्मा सहित अजमेर जिले के सभी कांग्रेस पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।