सेवादल के कार्यकर्ता सीखेंगे चुनाव प्रबंधन के गुर, अजमेर में लेंगे प्रशिक्षण

अजमेर। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवादल की ओर से दो दिवसीय विशेष चुनाव प्रबंधन प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा। शिविर में चुनाव प्रबंधन व चुनाव से संबंधित गतिविधियों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

शिविर में भाग लेने वाले राजस्थान के प्रत्येक ब्लॉक में प्रशिक्षित कार्यकर्ता जाकर अपने ब्लॉक के अन्य सेवादल कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर कांग्रेस पार्टी को विधानसभा चुनाव में मजबूती प्रदान करने का कार्य करेंगे।

यह प्रशिक्षण 12 व 13 अक्टूबर को लक्ष्मी नैन समारोह स्थल शास्त्री नगर मार्ग पर आयोजित किया जाएगा। शुक्रवार सुबह 10 बजे शिविर की विधिवत शुरुआत होगी। शिविर में प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों में 400 ब्लॉक से एक एक सेवादल कार्यकर्ता भाग लेंगे। इस शिविर में 150 सेवादल कार्यकर्ता अन्य प्रदेशों पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, गुजरात, उत्तरप्रदेश से भी भाग लेंगे।

प्रशिक्षण शिविर का उदघाटन अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय मुख्य संगठक लालजी देसाई व राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक राकेश पारीक ध्वजवंदन कर करेंगे।

13 अक्टूबर को समापन समारोह में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट व राजस्थान के सह प्रभारी काजी निजामुद्दीन, अजमेर के सांसद रघु शर्मा सहित अजमेर जिले के सभी कांग्रेस पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। शिविर की व्यवस्था अजमेर शहर कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक देशराज मेहरा की देखरेख में होगी।