पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को आरएसएस के निमंत्रण पर कांग्रेस चुप

Congress silent on Pranab Mukherjee’s upcoming visit to RSS headquarter

नागपुर। कांग्रेस ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को नागपुर स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मुख्यालय में आयोजित प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह में शामिल होने के लिए मिले निमंत्रण पर टिप्पणी करने से मंगलवार को इनकार कर दिया।

कांग्रेस प्रवक्ता टॉम वडक्क्न ने यहां पत्रकारों के सवालों पर कहा कि उन्हें सिर्फ मीडिया की रिपोर्ट में इस बारे में जानकारी मिली है। इस संबंध में उनके पास कोई विस्तृत जानकारी नहीं है। इस बारे में पूरी जानकारी हासिल होने पर ही कोई टिप्पणी की जा सकती है।

इस ओर ध्यान दिलाए जाने पर कि मुखर्जी को समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिल चुका है, वडक्क्न ने कहा कि उन्होंने निमंत्रण पत्र देखा नहीं है। इस बारे में उनके पास कोई जानकारी नहीं है इसलिए टिप्पणी नहीं कर सकते। उन्होंने सवालिया अंदाज में कहा कि अभी समारोह हुआ तो नहीं है ना।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संघ शिक्षा वर्ग (तृतीय वर्ष) के सात जून को संघ मुख्यालय में आयोजित होने वाले समापन समारोह के लिए मुखर्जी को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है और उन्होंने संघ के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है।

सूत्रों के अनुसार संघ शिक्षा वर्ग-तृतीय वर्ष का 25 दिवसीय कार्यक्रम हेडगेवार स्मृति मंदिर के अहाते में चल रहा है। पूरे देश से लगभग 700 से अधिक स्वयं सेवक इस प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी आरएसएस के समारोह में भाग लेंगे