मनमोहन के साथ फोटो खिंचवाने पर मांडविया माफी मांगे : कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से पूर्व प्रधानमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ मनमोहन सिंह की निजता का ‘उल्लंघन’ करने के लिए माफी मांगने की मांग की है।

मांडविया ने सिंह का हालचाल जानने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) गये थे और उनके परिवार के सदस्यों के विरोध के बावजूद फोटो खिंचवाई थी। पार्टी ने कहा कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) नई दिल्ली में भर्ती सिंह से मिलने के दौरान कथित तौर पर मांडविया एक फोटोग्राफर को भी साथ लाए थे।

पार्टी ने इस कृत्य के लिए मांडाविया की खिंचाई की और उनकी यात्रा को ‘पीआर स्टंट’ करार दिया। पार्टी की ओर से यह हमला तब हुआ जब सिंह की बेटी दमन सिंह ने मंत्री पर परिवार की आपत्ति के बावजूद फोटोग्राफर लेने का आरोप लगाया।

सिंह की बेटी ने एक समाचार वेबसाइट को बताया था कि जब उसने कैमरामैन को मंडाविया के साथ निजी कमरे में देखा, जहां पूर्व पीएम भर्ती हैं, तो उसकी मां बहुत परेशान थी और जब उसने फोटोग्राफर को कमरे से बाहर जाने के लिए कहा तो उसे पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया गया।

छाती में जकड़न और बुखार के कारण दो दिन पहले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का स्वास्थ्य मामूली सुधार के साथ अभी स्थिर बना हुआ है।

डॉ सिंह का इलाज कर रहे एम्स के डॉक्टरों की टीम ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री का स्वास्थ्य अभी स्थिर बना हुआ है लेकिन स्थिति में पहले की अपेक्षा थोड़ा सुधार हुआ है। पूर्व प्रधानमंत्री का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि उनका स्वास्थ्य बिगड़ने की जो खबरें फैलाई जा रही हैं, वे भ्रामक और आधारहीन हैं।

गौरतलब है कि डॉ सिंह को बुखार और और छाती में दर्द के कारण डॉक्टरों की सलाह पर एम्स में भर्ती कराया गया और इस दौरान उनकी कई जांचें भी हुई हैं। उनका स्वास्थ्य अब पहले की तुलना ने कुछ बेहतर बताया गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा कई अन्य नेता एम्स गए और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। गुरुवार को सिंह का हालचाल जानने गए मांडविया के लिए मुश्किल की घड़ी समाप्त नहीं हुई है।