सिरोही भाजपा के गाल पर कांग्रेस का एक और तमाचा, कथित राजनीतिक बदले की कार्रवाई पर रोक

jodhpur high court
jodhpur high court

सबगुरु न्यूज सिरोही। सिरोही में भाजपा को कांग्रेस ने एक और करारी चपत दी है। गोपालन राज्य मंत्री ओटाराम देवासी की कथित वायरल ऑडियो में महिलाओं के खिला आपत्तिजनक बात पर देवसी के खिलाफ परिवाद देने वाली महिला कांग्रेस अध्यक्ष हेमलता शर्मा के पति दिलीप शर्मा के डेपुटेशन पर उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी है।

न्यायाधीश अरुण भंसाली की अदालत में लगी सप्लीमेंट्री याचिका में शर्मा के अधिवक्ता निखिल डुंगरावत ने दलील दी कि दिलीप शर्मा का डेपुटेशन राजनीतिक बदले की कार्रवाई के तहत की गई है।

डुंगरावत ने बताया कि नियमानुसार डेपुटेशन की करवाई निदेशक के आदेश या उनकी सूचना पर की जाती है, दूसरा डेपुटेशन उन विद्यालयों में करना था जहां पर शून्य शिक्षक हों, लेकिन शर्मा का डेपुटेशन वहां किया गया है जहां पर पहले से उनकी श्रेणी के 90 प्रतिशत पड़ भरे हुए हैं।

उन्होंने न्यायालय को वायरल हुई ऑडियो की सीडी व हेमलता शर्मा द्वारा देवासी के खिलाफ दर्ज करवाई गई परिवाद की प्रतिलिपि और शर्मा के डेपुटेशन की तिथियों तथा निदेशक द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को दिए गए नोटिस की प्रतिलिपि भी प्रस्तुत की। इसके आंध्र पर उन्होंने इस स्थानांतरण को राजनीतिक द्वेषता और बदले की कार्रवाई बताया।

न्यायालय ने अधिवक्ता की दलीलों के प्रकाश में दिलीप शर्मा के डेपुटेशन, रिलीविंग और शिक्षा राज्य मंत्री के विशिष्ट सहायक के आदेश पर रोक लगा दी। सबगुरु न्यूज ने पहले ही इस डेपुटेशन में नियमों की अनदेखी के कारण इस पर रोक की संभावना जताई थी।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो