कांग्रेस के कैंडल मार्च में शामिल होंगे भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता

कांग्रेस के कैंडल मार्च में शामिल होंगे भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता
कांग्रेस के कैंडल मार्च में शामिल होंगे भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता

इंदौर । मध्यप्रदेश के मंदसौर में सात वर्षीय मासूम के साथ हुई अमानवीय घटना पर आज रात इंदौर में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के प्रस्तावित कैंडल मार्च में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा के शामिल होने की खबर से राजनीति गरमा गई है।

इंदौर में कांग्रेस आज रात 8 बजे वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की अगुवाई में संवेदना कैंडल मार्च आयोजित कर रही है। शर्मा ने इस मार्च में शामिल होकर अपनी उपस्थति दर्ज कराने की बात कही है।

इस संबंध में कांग्रेस प्रदेश मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि उनका विरोध प्रदेश में सत्तासीन भाजपा के खिलाफ है। इसमें समस्त गैर भाजपा राजनैतिक दलों और जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। ऐसे में श्री शर्मा यदि अपनी ही पार्टी (भाजपा) के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होना चाहें, तो उनका स्वागत है।

भाजपा प्रवक्ता शर्मा का कहना है कि घटना मानवीयता को स्तब्ध कर देने वाली है। ऐसी घटनाओं का राजनीति से परे जाकर समस्त वर्गों को विरोध करना चाहिए।

शर्मा ने मध्यप्रदेश सरकार का बचाव करते हुए कहा कि घटना के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए प्रकरण दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं पूरे मामले की निगरानी कर पल पल की खबर ले रहे हैं। समूची प्रदेश सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी हुई है।

उन्होंने कहा कि ऐसे संवेदनशील मामले पर राजनीति करना अनुचित और अमर्यादित आचरण है। उन्होंने दोहराया कि वह घटना के विरोध में कांग्रेस के संवेदना कैंडल मार्च में शामिल होने इंदौर की गांधी प्रतिमा पर पहुंचेंगे और अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।