अजमेर : पेयजल समस्या को लेकर सेठी कॉलोनी पंप हाउस पर प्रदर्शन

congress stage protest at Sethi colony pump house in ajmer over drinking water supply
congress stage protest at Sethi colony pump house in ajmer over drinking water supply

अजमेर। स्मार्ट सिटी का तमगा मिलने के बाद भी अजमेर की कई पास कॉलोनियों में पेयजल की समस्या जस की तस बनी हुई है। खासकर आदर्श नगर क्षेत्र की पृथ्वीराज पुरी, गणेश नगर, बुआ जी की गाल के क्षेत्रवासियों के लिए पेयजल की समस्या नासूर का रूप ले चुकी है। आखिरकार लोगों का सब्र टूट गया और गुरुवार को लोगों ने आदर्श नगर पंप हाउस पर प्रदर्शन किया।

लंबे समय से पेयजल किल्लत और पर्याप्त सप्लाई नहीं आने की समस्या के बावजूद चुप्पी साधे लोगों का गुबार फट पडा और कांग्रेस नेता मनीष सेन तथा कांग्रेस अभाव अभियोग प्रकोष्ठ के शहर अध्यक्ष ईश्वर हहलियानी ने नेतृत्व में लोगों ने जलदाय विभाग के सेठी कॉलोनी स्थित पंप हाउस पर प्रदर्शन कर विरोध जताया।

क्षेत्रवासियों ने बताया कि वे लंबे समय से पानी की समस्या से परेशान हैं। पेयजल सप्लाई नियमित नहीं होने और कम प्रेशर से पानी आने के कारण जरूरत जितना पानी भी नसीब नहीं हो रहा। जलदाय विभाग के अधिकारियों को फोन करते हैं तो वे फोन नहीं उठाते।

क्षेत्रवासियों ने चेतावनी दी है कि पानी की सप्लाई सुचारू नहीं की गई तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा जिसकी जिम्मेदार विभाग कि होगी। सेठी कॉलोनी स्थित पंप हाउस पर क्षेत्रवासियों ने जलदाय विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर कोई अधिकारी न होने पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा तथा वे जमीन पर ही बैठ गए।

बाद में जेईएन अमित वर्मा आए और लोगों को आश्वस्त किया कि 10 से 12 दिन में समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। क्षेत्रवासियों ने चेतावनी दी है कि समस्या का समाधान निर्धारित अवधि में नहीं किया तो मजबूरन उग्र प्रदर्शन का रास्ता अपनाना पड़ेगा।

इस मौके पर राजकुमार वर्मा, पूसा लाल गुर्जर, मनीष सेन, ईश्वर टेहलियानी, राकेश मेघवंशी, शब्बीर खान, विजय सारस्वत, शमसुद्दीन खान, कमला अजमेरा, पप्पू कंवर, गीता बाई, विजय सेन, गणेश सिंह, गजेंद्र सैनी, पिंटू, नितिन राका समेत बडी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद थे।