कांग्रेस ने 42 बार की संविधान की मूल भावना से छेड़छाड़ : सुशील मोदी

Bihar deputy Chief Minister and senior bjp leader Sushil kumar Modi

पटना। बिहार के उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस पर संविधान की मूल भावना से 42 बार छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को दूसरों पर दोषारोपण करने से पहले अपने पूर्वजों का इतिहास पलटना चाहिए।

मोदी ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर ट्विट कर कहा कि जिस कांग्रेस ने 1950 से 1977 तक 27 साल में देश के संविधान को 42 बार बदला और इसकी मूल भावनाओं से छेड़छाड़ की, उसके अध्यक्ष राहुल गांधी को दूसरों पर आरोप लगाने से पहले अपने पूर्वजों का इतिहास पलटना चाहिए।

उन्होंने कहा कि उनकी दादी इंदिरा गांधी ने अगर एक संशोधन से देश पर आपातकाल थोपा और लोकतंत्र को मूर्छित किया था, तो पिता राजीव गांधी ने बेसहारा मुस्लिम महिला शाहबानो को गुजारा भत्ता पाने से वंचित कर दिया था।

भाजपा नेता ने आगे ट्विट कर कहा कि जिन्हें एनसीसी के बारे में भी पता नहीं है, वे पीएम पद का सपना देख रहे हैं। मोदी ने एक अन्य ट्विट कर कहा कि अविभाजित बिहार के जिन सरकारी खजानों से करोड़ों रुपए की अवैध निकासी हो रही थी, उसकी जानकारी तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को दिए जाने के बावजूद उन्होंने न जांच कराई, न संदिग्ध लोगों के खिलाफ कार्रवाई की, बल्कि गरीब जनता के पैसे की लूट में शामिल अफसरों को बचाते भी रहे।

घोटाले की 80 फीसद राशि राजनीतिकों-अफसरों तक पहुंचती थी। सीबीआई की विशेष अदालत के ताजा फैसले में कही गईं इन बातों का राजद के पास कोई जवाब नहीं है। चारा घोटाला बिहार की राजनीति को कलंकित करने वाला सबसे काला अध्याय था।