पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के विरोध में कांग्रेस का धरना प्रर्दशन 29 को

जयपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार सोमवार को प्रदेशभर में सभी जिला मुख्यालयों पर सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार की जा रही अप्रत्याशित वृद्धि के विरोध में धरने का आयोजन किया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि लॉकडाउन के पिछले तीन महीनों के दौरान केन्द्र की भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों तथा उस पर लगने वाले केन्द्रीय उत्पाद शुल्क में बार-बार वृद्धि करके जनता पर अनावश्यक बोझ डालने का काम किया है जिससे आमजन में भारी पीड़ा एवं असंतोष व्याप्त है।

उन्होंने कहा कि जहां एक ओर देशवासी कोरोना महामारी तथा आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों तथा उस पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में बार-बार बढ़ोत्तरी कर इस मुश्किल वक्त में मुनाफाखोरी का काम कर रही है।

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में 29 जून को जयपुर के कलक्ट्रेट सर्किल पर धरना आयोजित होगा जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष तथा मुख्यमंत्री सहित राज्य मंत्रीमण्डल के सदस्य, पार्टी के सांसद, विधायक, पार्टी पदाधिकारी, अग्रिम संगठनों तथा विभाग व प्रकोष्ठों के पदाधिकारी एवं वरिष्ठ कांग्रेसजन उपस्थित रहेंगे।