कांग्रेस को भी आवेदन करने पर कार्यालय के लिए जमीन मिल जाएगी: राठौड

कांग्रेस को भी आवेदन करने पर कार्यालय के लिए जमीन मिल जाएगी: राठौड
कांग्रेस को भी आवेदन करने पर कार्यालय के लिए जमीन मिल जाएगी: राठौड

जयपुर । राजस्थान के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड ने भारतीय जनता पार्टी को कार्यालय के लिए भूमि आवंटन करने पर कांग्रेस के एतराज काे गलत बताते हुए कहा है कि कांग्रेस को भी आवेदन करने पर कार्यालय के लिए जमीन मिल जाएगी ।

श्री राठौड ने आज यहां प्रेस कांफ्रेस में कहा कि भाजपा को पारदर्शिता एवं नियमों के तहत जमीन आवंटित की गई है जिसमें कुछ भी गलत नहीं है।उन्होंने कहा कि हमरी सरकार ने पहली बार पारदर्शिता से नगर पालिका भूमि अावंटन नीती बनाई है जिसके तहत मान्यता प्राप्त दलों को जमीन देने का प्रावधान है। उन्होंने बताया कि मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों काे जयपुर में छह हजार वर्ग मीटर ,संभागीय मुख्यालयों पर 3 हजार तथा जिला मुख्यालयों पर दो हजार वर्ग गज भूमि आवंटित करने की पारदर्शी नीति बनाई गई है। खान एवं बजरी माफिया पनपने के कांग्रेस के आरोप पर श्री राठौड ने कहा कि पिछले कांग्रेस शासन में 130 खानों की नीलामी की गई जिसकी पारदर्शिता पर प्रश्नचिन्ह लगा हुआ है।

राज्य में पेयजल को लेकर बढ़ते असंतोष का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इंदिरागांधी नहर क्षेत्र में आनेवाले 13 जिलों में नहर बंदी के कारण पेयजल का संकट खडा हुआ था लेकिन तीन दिन पहले नहर में पानी छोडने के बाद अब यह समस्या नहीं है।इसके अलावा पेयजल के लिए 50 लाख रूपये भी दिये गये है ताकि पानी का संकट खडा नहीं हो । कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए उन्होंने दावा किया कि राज्य में अपराधों में कमी आयी है।