गुजरात चुनाव में कांग्रेस पार्टी की ओर से सीएम का चेहरा घोषित नहीं किया जाएगा : रघु शर्मा

जयपुर। कांग्रेस पार्टी के गुजरात प्रभारी डा रघु शर्मा ने कहा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किया जाएगा।

डा शर्मा ने आज पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गुजरात में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव सामूहिक नेतृत्व में लड़ेगी।

केकड़ी से विधायक डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने अपवाद को छोड़कर किसी राज्य में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किया। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा सहित पांच राज्यों में में चुनाव होने हैं। वहां कहीं भी मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किया है, सब जगह सामूहिक लीडरशिप में ही चुनाव लड़ा जाएगा।

डॉ. शर्मा ने कहा कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी सरकार हर मोर्चे पर विफल है। गुजरात में कोरोना का कुप्रबंधन सबसे ज्यादा रहा था, कोरोना से गुजरात में सबसे ज्यादा मौतें हुईं। कोरोना मृतकों को मिलने वाली 50 हजार की सहायता तक नहीं दी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वहां न्याय यात्रा शुरू की है। उसमें कोरोना मृतकों के परिवारों का डेटा एकत्रित किया जा रहा है। वहां कोरोना मृतकों के परिवारों से डोर टू डोर जाकर एक लाख फॉर्म भरवाए हैं, अभी आधे गुजरात का ही दौरा हुआ है।

उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार का कोरोना में भारी कुप्रबंधन रहा। कारेाना मृतकों के आंकड़े केवल 20 हजार बताए गए जबकि तीन लाख लोगों की मौत हुई है। गरीब लोगों को समय पर सहायता तक नहीं दी गई।