कोनराड संगमा ने ली मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ

Conrad Sangma takes oath as chief minister of Meghalaya
Conrad Sangma takes oath as chief minister of Meghalaya

शिलांग। नेशनल पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष कोनराड संगमा ने मंगलवार को मेघालय के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली। मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके अलावा राज्यपाल ने नयी सरकार के अन्य मंत्रियों को भी शपथ दिलाई।

नई सरकार में एनपीपी के अलावा भारतीय जनता पार्टी, यूनाईटेड डेमोक्रेटिक पार्टी, हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी तथा पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट के मंत्री भी शामिल हैं।

कोनराड संगमा लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष पीए संगमा के बेटे हैं। वर्ष 2016 में पीए संगमा के निधन के बाद कोनराड तूरा संसदीय क्षेत्र से लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए थे। अब उन्हें छह माह के भीतर राज्य विधानमंडल की सदस्यता हासिल करनी होगी।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहे। यूडीपी के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री डोनकूपर राय के विधानसभा का नया अध्यक्ष बनने की उम्मीद है।

मोदी ने कोनराड संगमा को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नेशनल पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष कोनराड संगमा को मेघालय के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई दी। मोदी ने ट्वीट कर यह बधाई दी।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि मेघालय के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर कोनराड संगमा को बधाई। मैं आज शपथ लेने वाले अन्य लोगों को भी बधाई देता हूं। मेघालय के लोगों के सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने के कार्य की शुरुआत करने वाली नई टीम को मेरी शुभकामनाएं।