उत्पीड़ित कांस्टेबल ने एसपी को लिखा वो भी बनेगा एसपी, दे दिया इस्तीफा

कांस्टेबल ड्वारा सिरोही अधीक्षक को लिखा पत्र
कांस्टेबल ड्वारा सिरोही अधीक्षक को लिखा पत्र

सबगुरु न्यूज-सिरोही। जिले के एक कांस्टेबल ने पुलिस विभाग में उच्चाधिकारियों के द्वारा छोटे कार्मिकों को उत्पीड़न करने के आहत कांस्टेबल ने सिरोही पुलिस अधीक्षक को अपना त्याग पत्र भेज दिया। कांस्टेबल का ये त्यागपत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसकी चर्चा पुलिस विभाग में जबरदस्त है।

वायरल पत्र में जितेन्द्र कुंडारा नाम के कांस्टेबल ने जो दर्द बयां किया है वो पुलिस विभाग का काला सच है। कुंडारा के वायरल पत्र पुलिस अधीक्षक सिरोही को मुखातिब है। इसमें वो लिखता है कि वो पुलिस विभाग में उसने 2018 में कांस्टेबल के रूप में पुलिस विभाग में सेवा शुरू की।

उसने आगे लिखा कि उसने सुना था कि पुलिस विभाग में कांस्टेबल एक सम्मान पूर्ण पद होता है। लेकिन, उसका अनुभव ठीक इसके विपरीत रहा। उसने लिखा कि कांस्टेबल की विभाग में कोई महत्ता नहीं है। पुलिस विभाग में केवल उच्च पदाधिकारियों का ही सम्मान है। वे ही पूर्ण रूप से स्वाधीन और स्वतंत्र हैं। उसने आगे लिखा कि वह कुछ और अधिकारी बनने की इच्छा रखता है इसलिए नौकरी छोड़कर यूपीएससी की परीक्षा देना चाहता है।
कांस्टेबल जितेन्द्र के इस पत्र ने पुलिस विभाग के उस काले सच को उजागर कर दिया जो लोगों को पता तो था लेकिन, सार्वजनिक नहीं था। पुलिस विभाग में उच्चाधिकारियों द्वारा कांस्टेबलों से सरकार द्वारा सौंपे गए कार्यों की बजाय घरेलू नौकरों की तरह का करवाने की शिकायतें आम रही हैं। जितेन्द्र ने इसी अव्यवस्था के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंका है।