राफेल मामले में मोदी को बदनाम कर रहे हैं राहुल : प्रकाश जावडेकर

contempt plea : nation demands apology from rahul gandhi, says Prakash Javadekar

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को कहा कि राफेल को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर सुप्रीमकोर्ट के स्पष्टीकरण के साथ साबित हो गया है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम करने के लिए सोच-समझ कर बदमाशी कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष को यह झूठ बोलने के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गांधी रोज़ झूठ बोलते हैं। उच्चतम न्यायालय ने आज उनके एक झूठ का पर्दाफाश किया है।

गत सप्ताह सर्वोच्च अदालत में राफेल के सौदे से जुड़े कागजों को साक्ष्य के रूप में स्वीकार करने के बारे में निर्णय लिया था लेकिन गांधी ने अमेठी में नामांकन के समय बयान दिया कि उच्चतम न्यायालय ने स्वीकार कर लिया है कि राफेल सौदे में भ्रष्टाचार हुआ है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 हजार करोड़ रुपए अनिल अंबानी को दे दिए हैं।

जावड़ेकर ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि उसने यह बात किसी भी मौके पर नहीं कही है। अदालत ने केवल कागजातों की ग्राह्यता पर विचार किया था। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च अदालत की इस टिप्पणी से साफ़ हो गया है कि गांधी जान-बूझकर प्रधानमंत्री को बदनाम करने की सोची-समझी साजिश के तहत बदमाशी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने गांधी से 22 अप्रेल तक जवाब मांगा है लेकिन देश आज ही उनसे जवाब मांग रहा है। गांधी को अपने झूठ के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गांधी ने सबसे बड़ी गलती यह की है कि उन्होंने उच्चतम न्यायालय के कंधे पर रखकर बंदूक चलाई है। इस हरकत से गांधी की ओछी राजनीति पूरी तरह से बेनकाब हो गई है।