राजग के कुनबे में लगातार इजाफा :नरेन्द्र मोदी

Continuous rise in NDA's strength: Narendra Modi
Continuous rise in NDA’s strength: Narendra Modi

नयी दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों की एकजुटता की लगातार कोशिशों के बावजूद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का कुनबा बढ रहा है।

मोदी ने मंगलवार को यहां राजग नेताओं तथा सांसदों के साथ बैठक में कहा कि राजग की देश के 21 राज्यों में सरकार है। उन्होंने विपक्षी दलों के झूठ का पर्दाफाश करने के लिए संसद सत्र के दौरान सभी सांसदों को लगातार सदन में उपस्थित रहने का आग्रह किया है।

सत्तारूढ गठबंधन के सूत्रों के अनुसार कई सांसदों का मानना है कि विपक्षी दलों के आरोपों का माकूल जवाब देने के लिए वह तैयार हैं। भाजपा के कुछ सांसदों का कहना है कि राज्यसभा के उप सभापति के लिए अकाली दल के सांसद नरेश गुजराल के नाम के पर विपक्षी दलों में पहले ही फूट पड़ चुकी है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को श्री मोदी से आग्रह किया है कि वह 18 जुलाई से आरंभ हो रहे संसद के मानसून सत्र में महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराएं। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा, ‘मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप संसद के आगामी मानसून सत्र में महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराने में सहयोग करें।’

उन्होंने कहा की भाजपा और सहयोगी दलों के पास लोकसभा में बहुमत है, ऐसे में इस ऐतिहासिक विधेयक को पारित कराने के लिए आपके सहयोग की जरूरत है। मैं आशा करता हूं कि इसमें अवरोध पैदा नहीं होगा। गांधी ने कहा कि कांग्रेस इस विधेयक को पारित कराने में सरकार का पूरा सहयोग करेगी।

विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने महिला आरक्षण विधेयक को लेकर श्री गांधी के पत्र पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस यदि महिलाओं को वास्तव में बराबरी का हक एवं प्रतिनिधित्व दिलाना चाहती है तो वह भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर तीन तलाक सहित महिलाओं से संबंधित सभी विधेयकों को पारित कराये।