कांवरिया सर्किट परियोजना पर तेजी से काम जारी : प्रमोद कुमार

बिहार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार
बिहार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार

मुंगेर । बिहार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने कांवरिया सर्किट को राज्य सरकार की प्राथमिकता बताया और कहा कि कांवरिया सर्किट परियोजना पर तेजी से काम चल रहा है।

कुमार ने आज यहां पत्रकार सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राज्य के लिए घोषित विशेष पैकेज के तहत मिली राशि में से 52 करोड़ रुपये कांवरिया सर्किट परियोजना पर खर्च किये जा रहे हैं। परियोजना के अन्तर्गत कांवरिया मार्ग में पड़ने वाले मुंगेर, भागलपुर और बांका जिलों में इस राशि से आश्रय-केन्द्र, सूचना-केन्द्र, कांवरिया-स्टेैंड, सोलर-लाइट समेत बीस विकास योजनाएं एक साथ शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि सभी योजनायें श्रावणी मेला के पहले पूरी होनी थीं लेकिन कुछ कारणों से अब यह अागामी दो माह में पूरी होंगी।

पर्यटन मंत्री ने कहा कि बिहार को विशेष पैकेज के तहत मिली राशि में से पांच सौ करोड़ की राशि केवल पर्यटन विकास के लिए पर्यटन विभाग को आवंटित की गई है । केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कुर्सी छोड़ने की नसीहत पर उन्होंने कहा कि यह श्री कुशवाहा के व्यक्तिगत विचार हो सकते हैं। मिशन 2019 चुनाव में बिहार में बिहार की पहचान और नेतृत्वकर्ता नीतीश कुमार हैं।

उन्होंने जोर देकर कहा कि नीतीश कुमार के चेहरे पर ही मिशन 2019 लोक सभा चुनाव में बिहार की चालीस सीटों पर राजग की जीत होगी। संवाददाता सम्मेलन में भाजपा के प्रदेश नेता प्रो0 अजफर शमशी, जिला भाजपा अध्यक्ष लाल मोहन गुप्ता और वरिष्ठ नेता संजीव मंडल और कृष्णा मंडल भी शरीक थे ।