मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के वीडियो पर विवाद

Controversy over Madhya Pradesh Congress chief Kamal Nath's video on muslim votes
Controversy over Madhya Pradesh Congress chief Kamal Nath’s video on muslim votes

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के ऐन पहले कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ के एक और वायरल वीडियो ने प्रदेश में एक नए विवाद को जन्म दे दिया है।

वायरल वीडियो में कमलनाथ ये कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि अगर समुदाय विशेष के 90 फीसदी वोट नहीं पड़े तो पार्टी को नुकसान होने वाला है। आज इस वीडियो के वायरल होने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग में मामले की शिकायत की है।

शिकायत में कहा गया है कि कांग्रेस कार्यकर्ता इस संदेश के माध्यम से वैमनस्यता फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। कांग्रेस जातिवाद और धर्म का कार्ड खेल रही है। ये घटना प्रदेश में सांप्रदायिक दंगे का रूप ले सकती है। पार्टी ने आयोग से कहा है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आयोग आवश्यक कार्यवाही करे।

भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह ने भी अपने ट्वीट में कहा कि मुस्लिम वोटों को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का बयान घोर आपत्तिजनक है और इस बात का स्पष्ट संकेत है कि वे चुनाव से पूर्व प्रदेश को सांप्रदायिक हिंसा में झोंकना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वे चुनाव आयोग से अपील करते हैं कि वे कमलनाथ पर निगरानी रखें और आवश्यक कठोर कार्यवाही करें।

भाजपा उपाध्यक्ष प्रभात झा ने ट्वीट करते हुए बताया कि प्रदेश में हिन्दू- मुसलमान के बीच दंगा फसाद कराने की इस साजिश को लेकर उन्होंने निर्वाचन आयोग में शिकायत के साथ पुलिस में मामला भी दर्ज कराया है।

इसके पहले उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वीडियो में कमलनाथ अनुसूचित जाति-जनजाति के लोगों का अपमान करते हुए मुस्लिम समुदाय के लोगों में उत्तेजना फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये प्रदेश का सौहार्द्र बिगाड़ने की साजिश और दंगा फैलाने का प्रयास है। उन्होंने प्रदेश सरकार और केंद्रीय गृह मंत्री से इस सीडी की जांच की मांग भी की।

कमलनाथ का इसके पहले एक और वीडियो वायरल हुआ था। इसमें भी वे मुस्लिम संप्रदाय के लोगों से चर्चा करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बारे में टिप्पणी कर रहे थे।