कोटा में हिजाब पहनकर नीट की परीक्षा देने आने पर हुआ विवाद

कोटा। राजस्थान के कोटा में आज नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (नीट) की परीक्षा के दौरान एक केंद्र पर चार मुस्लिम परीक्षार्थियों के हिजाब पहनकर पहुंच जाने के बाद विवाद खड़ा हो गया। हालांकि बाद में केंद्र प्रभारी के दखल के बाद मामला शांत हो गया।

यह विवाद उस समय हुआ जब आज कोटा के दादाबाड़ी में एक निजी कॉलेज पर बनाए गए नीट की परीक्षा की केंद्र पर चार मुस्लिम परीक्षार्थी हिजाब पहनकर पहुंच गई तो केंद्र के बाहर मौजूद महिला पुलिस कर्मियों ने ड्रेस कोड का हवाला देते हुए चारों को रोक दिया लेकिन यह चारों हिजाब पहनकर ही परीक्षा केंद्र में जाने पर अड़ गई।

वहां मौजूद महिला पुलिसकर्मियों के बार-बार समझाने और ड्रेस कोड का हवाला देते हुए हिजाब उतारने के आग्रह को उन्होंने अनसुना कर दिया। इस बारे में सूचना दिए जाने के बाद केंद्र प्रभारी गेट पर आए और उन्होंने पहले तो चारों परीक्षार्थियों को समझाया।

इसके बावजूद जब वे नहीं मानी तो उन्होंने परीक्षार्थियों से लिखित में लिया कि यदि हिजाब पहनकर परीक्षा देने पर कोई कार्यवाही की गई तो उसकी जिम्मेदारी परीक्षार्थियों की ही होगी। यह लिखित में देने के बाद चारों को हिजाब पहनकर भीतर प्रवेश की अनुमति दी गई।