कोरी एंडरसन पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज़ से बाहर

Corey Anderson out of ODI series against Pakistan
Corey Anderson out of ODI series against Pakistan

वेलिंगटन । न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन का चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी का सपना अधूरा रह गया और चोट के कारण उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज़ से बाहर होना पड़ा है।

कीवी खिलाड़ी को लंबे इंतजार के बाद 50 ओवर प्रारूप के लिये टीम में जगह मिली थी लेकिन एड़ी में चोट के कारण वह यूएई में होने वाली वनडे सीरीज़ से बाहर हो गये हैं। वह फाइनल ट्वंटी 20 में भी इसी वजह से नहीं खेले थे।

मेहमान टीम को कोरी के अलावा लेग स्पिनर टॉड एस्ले की चोट को लेकर भी चिंता है जिन्हें घुटने में परेशानी है।एस्ले की सात नवंबर को अबुधाबी में होने वाले पहले वनडे से पूर्व फिटनेस समीक्षा की जाएगी जिसके बाद उनके मैच में खेलने को लेकर फैसला किया जाएगा। एस्ले को 16 नवंबर से होने वाले तीन टेस्टों की सीरीज़ के लिये भी टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टेड ने कहा,“टॉड ने पिछले कुछ दिनों में अच्छा सुधार दिखाया है। वह वनडे और टेस्ट दोनों प्रारूपों में टीम का हिस्सा हैं इसलिये हम उन्हें फिट रखने के लिये हर संभव कोशिश कर रहे हैं।” न्यूजीलैंड ने वनडे टीम में लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल को एस्ले के कवर के तौर पर शामिल किया गया है। एजाज ने ट्वंटी 20 सीरीज़ से ही अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया है।