गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्या 58 हुई, पांच की मौत

Corona infected number 58 in Gujarat five dead
Corona infected number 58 in Gujarat five dead

गांधीनगर। गुजरात में कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमितों की संख्या रविवार को बढ़कर 58 हो गयी जबकि इस महामारी से एक व्यक्ति की मौत हो जाने से राज्य में अब तक इससे होने वाली मौतों की संख्या बढ़ कर पांच हो गयी है।
राज्य की स्वास्थ्य सचिव सह आयुक्त जयंती रवि ने बताया कि कोरोना से संक्रमित तीन नये मामले आज सामने आये हैं।

जिससे राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 58 हो गयी है जिनमें सर्वाधिक 21 मामले अहमदाबाद, नौ-नौ वडोदरा और गांधीनगर, आठ राजकोट, सात सूरत, तथा एक-एक गिर-सोमनाथ, महेसाणा, भावनगर और कच्छ के हैं। नए तीन मामलों में स्थानीय अहमदाबाद के हैं उनमें 34 साल उम्र के एक पुरूष ने देश में यात्रा की है तथा 67 साल की एक महिला और 34 वर्षीय एक पुरूष हैं।

कोरोना वायरस के संक्रमण से आज अहमदाबाद में 47 साल के एक पुरुष की मौत हो गयी। उसे मधुमेह की बीमारी भी थी। जबकि कल तक चार लोगों की मौत हुई थी। उनमें उनमें से दो मरीज, 85 साल उम्र की अहमदाबाद की एक महिला जो मानसिक बीमार भी थीं और भावनगर के 70 वर्षीय पुरूष जिसे मधुमेह और ह्रदय की बीमारी थी तथा सूरत में हीरा कारोबार से जुड़े 69 वर्षीय व्यक्ति की वहां के अस्पताल में मौत हो गयी थी। कोराेना से संक्रमित मरीज की मौत का पहला मामला गत रविवार को सामने आया था।

राज्य में 19 हजार 661 लोगों को 14 दिन के लिए क्वारन्टीन में रखा गया है। उसमें से 696 लोग सरकारी क्वारन्टीन में और 18 हजार 784 लोगों को घरों में और 181 लोगों को निजी क्वारन्टीन में रखा गया है। पुलिस ने क्वारन्टीन के निर्देशों का उल्लंघन करने वाले 236 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। राज्य में अब तक पांच करोड़ एक लाख 35 हजार 152 लोगों का सर्वे किया गया, उनमें से 58 हजार 350 लोगों ने देश में तथा 12 हजार 782 लोगों ने विदेश में यात्रा की हैं। सर्वे में खांसी, बुखार, उल्टी-दस्त, देश तथा विदेश में की गयी यात्रा की सूचनाएं ली जाती हैं। खांसी, बुखार, उल्टी-दस्त की शिकायत पर उनका उपचार किया जा रहा है।