इंदौर में कोरोना संक्रमण केे मामले तीन हजार के पार पहुंचे

Corona infection cases exceed three thousand in Indore
Corona infection cases exceed three thousand in Indore

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में कोरोना संक्रमण के 75 नये मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या 3 हजार 8 तक जा पहुंची है। इसके अलावा तीन संक्रमितों की मौत के साथ मृतकों की संख्या एक सौ चौदह हो गयी है। हालाकि एक हजार चार सौ बारह संक्रमितों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ प्रवीण जड़िया की ओर से कल रात जारी किए गए स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार 43 वर्षीय और 61 वर्षीय दो पुरुषों की और 72 वर्षीय एक महिला की मौत दर्ज होने के बाद यहां मृतकों की संख्या 114 तक जा पहुंची है।

सीएमएचओ ने बताया कि अब तक कुल 29 हजार 64 जांच रिपोर्ट प्राप्त हुयी हैं, जिनमें से कुल संक्रमितों की संख्या 3 हजार 8 पायी गयी है। कल जांचे गये कुल 713 सैम्पलों में 6 सौ 24 असंक्रमित और 75 संक्रमित पाये गये हैं, जबकि कल ही कुल 630 सैम्पल जांच के लिये प्राप्त किये गये हैं।

कुल संक्रमितों में से 114 की मौत हो चुकी है और कल ही 31 संक्रमितों के स्वस्थ होने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दिये जाने के बाद अब तक कुल 1 हजार 4 सौ 12 रोगियों को संक्रमण ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। जबकि 1 हजार 4 सौ 82 रोगी उपचाररत हैं।

दूसरी तरफ संस्थागत क्वारेंटाइन केंद्रों से कल 52 संदेहियों को स्वस्थ पाये जाने पर छुट्टी दिये जाने के बाद अब तक कुल 2 हजार 6 सौ 60 संदेहियों को केंद्रों से छुट्टी दी जा चुकी है।