अजमेर के जेएलएन अस्पताल में सामान्य चिकित्सा व्यवस्थाएं शुरू

अजमेर। राजस्थान में अजमेर संभाग के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय को कोविड फ्री करते हुए आज से पुनः सामान्य चिकित्सा व्यवस्थाएं शुरू कर दी गई है।

अस्पताल अधीक्षक डॉ. अनिल जैन ने बताया कि कोविड-19 के चलते अस्पताल के मुख्य भवन को पूरी तरह पिछले साठ दिनों से अधिकृत कर अन्य बीमारियों का इलाज दूसरे भवनों में किया जा रहा था जिसके कारण मरीजों को परेशानी हो रही थी।

आज से ओपीडी, इमरजेंसी के अलावा चिकित्सा विभाग के सभी आउटडोर व इंडोर को सैनेटाइज करें बाद पुराने स्वरूप में ला दिया गया है और अब सामान्यतः सभी बीमारियों का इलाज मुख्य भवन के विभिन्न विभागों में पूर्ववत चलेगा।

कोरोना के आने वाले मरीजों के लिए संक्रमित वार्ड के अलावा नवगठित केयर सेंटर में रखा जाएगा ताकि प्रतिदिन अन्य बीमारियों के सिलसिले में आने वाले हजारों की संख्या में मरीजों को असुविधा न हो।

कोरोना से बचाव के उपाय के सवाल पर उन्होंने कहा कि अस्पताल के चारो प्रवेश द्वारों पर स्क्रीनिंग मशीनों के साथ गार्ड मौजूद रहेगा ताकि किसी संदिग्ध को अस्पताल में प्रवेश से पहले ही अलग कर लिया जाएगा और जरूरत पड़ने पर संक्रमित वार्ड में इलाज के लिए भेजा जाएगा।