अजमेर में आज इन केन्द्रों पर लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

अजमेर। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केके सोनी ने बताया कि शहर में चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत शनिवार 15 मई को अजमेर शहर में 18 से 44 आयु वर्ग तथा 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों लिए टीकाकरण केन्द्रों का निर्धारण किया गया है। उन्होंने कहा कि निर्धारित टीकाकरण केन्द्रों पर उपलब्ध वैक्सीन के अनुसार टीके लगवाए जा सकते हैं।

18 से 44 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण केन्द्र

डॉ. सोनी ने बताया कि शनिवार को 18 से 44 आयु वर्ग के लिए अजमेर शहर में 8 जगहों पर वैक्सीनेशन साईट बनाई गई है। इनमें अरबन पीएचसी पहाडगंज, पंचशील, चन्द्रवरदाई नगर, कोटडा, वैशाली नगर, रामनगर, जे.पी. नगर मदार तथा जेएलएन हॉस्पीटल शामिल है। इन टीकाकरण केन्द्रों पर कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जाएगी। इस आयु वर्ग के समस्त व्यक्तियों को वैक्सीन लगवाने के लिए पहले सेल्फ रजिस्ट्रेशन करवाना आवश्यक है। रजिस्ट्रेशन करवाने के पश्चात् उपलब्ध टीकाकरण केन्द्रों के अनुसार स्लॉट बुकिंग करवाना है तथा बुकिंग करवाने पर प्राप्त मैसेज में आवंटित टीकाकरण केन्द्र पर ही वैक्सीन लगवाई जा सकती है।

45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए टीकाकरण केन्द्र

उन्होंने बताया कि शनिवार को 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए शहर में अरबन पीएचसी रामगंज, गुलाबबाड़ी, कोटडा, वैशाली नगर, चन्द्रवरदाई नगर तथा पुलिस लाइन सहित 6 टीकाकरण केन्द्रों पर कोवैक्सीन लगाई जाएगी। इसी प्रकार कोविशील्ड वैकसीन के लिए शहर में अरबन पीएचसी अजयनगर एवं डिग्गी बाजार दो टीकाकरण केन्द्र बनाए गए हैं।

यह भी पढें
sabguru.com/ सबगुरु अजमेर हिन्दी न्यूज
Sabguru News in English अंग्रेजी न्यूज
सबगुरु फेसबुक पेज लाइक करें, हर पल रहें अपडेट
YouTube सबगुरु न्यूज चैनल के लिए यहां क्लीक करें
Sabguru बॉलीवुड न्यूज
Sabguru अजब गजब न्यूज
Sabguru स्पोर्टस न्यूज