अजमेर : संघ कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना वारियर्स स्वच्छ्ता कर्मियों का सम्मान


अजमेर।
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से उपजे संकट में आमजन के बचाव के लिए प्रथम पंक्ति में योद्धा के रूप में खडे चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ, स्वच्छता कर्मचारी, पुलिसकर्मी, बीएलओ आदि की सेवाएं अतुलनीय है। राष्ट्रीय सवयंसेवक संघ अजमेर ने आमजन के लिए मोर्चे पर डटे कोरोना वारियर्स का बुद्धपूर्णिमा के अवसर पर सम्मान किया।

संघ दृष्टि से नगर क्रमांक 3 दीनदयाल नगर में चार स्थानों शीतला माता मन्दिर नागफणी, श्रमिक चौकी काली मन्दिर, टेलीफोन एक्सचेंज मयूर पैलेस फॉयसागर रोड तथा आदर्श विद्या निकेतन पुष्कर रोड में सफाई कर्मचारियों का सम्मान किया गया। नगर में कुल 128 स्वच्छ्ताकर्मियों का माला पहनाकर सम्मान किया तथा उन्हें भ्ज्ञेंट स्वरूप राशन सामग्री के किट प्रदान किए गए।

इस अवसर पर अजमेर विभाग प्रचारक धर्मराज ने कहा कि विगत डेढ़ साल से सम्पूर्ण देश इस कोरोना संकट से लड़ रहा है, लेकिन समाज का जीवट और व्यवस्थाओं को बनाए रखने में कोरोना वारियर्स के रूप में स्वच्छ्ताकर्मियों की भूमिका संपूर्ण समाज के लिए सम्मान योग्य है।

अपनी जान जोखिम में डालकर समाज को स्वच्छ रखना एक तरह से संक्रमण के प्रसार के मार्ग में एक मजबूत बैरियर की भूमिका सभी स्वच्छ्ताकर्मी देशभर में निभा रहे हैं। इसीलिए संघ प्रेरित सभी संगठनों ने मिलकर सभी फ्रंटलाइन कोरोना योद्धाओं के सम्मान और सहयोग की योजना बनाई है।

इस अवसर पर महानगर कार्यवाह बंकट लाल वैष्णव ने बताया कि अजमेर महानगर के सभी ग्यारह नगरों में इस प्रकार के सम्मान कार्यक्रम की योजना है। कार्यक्रम के दौरान विद्या भारती चित्तौड़ प्रान्त के संगठनमंत्री गोविन्द कुमार, विश्व हिन्दू परिषद महानगर मंत्री शेखर सैनी, पुष्करमार्ग विद्यालय के अध्यक्ष नंदकिशोर गोयल, भूपेन्द्र उबाना सहित संघ के स्थानीय कार्यकर्ता उपस्थित रहे।