अजमेर संभाग में कोरोना के 25 नए मामले, मौत का सिलसिला थमा

अजमेर। राजस्थान में कोरोनाकाल की दूसरी लहर की टूटती कमर के बीच आज अजमेर संभाग के चारों जिलों से कोरोना संक्रमण से एक भी मृत्यु सामने नहीं आई जो बड़ी राहत की बात है जबकि 25 नये संक्रमित मरीज रिकॉर्ड में दर्ज किए गए तथा 91 संक्रमित मरीज ठीक होकर रिकवर हुए।

चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार संभाग के अजमेर में आठ नए संक्रमित एवं 18 रिकवर, भीलवाड़ा में आठ नए संक्रमित एवं 30 रिकवर, नागौर मे पांच नए संक्रमित एवं 39 रिकवर तथा टोंक में चार नये संक्रमित तथा चार ही संक्रमित मरीज रिकवर हुए हैं।

अजमेर संभाग के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में कोरोना संक्रमण के लगभग नगण्य है होते मामलों को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने आने वाले सोमवार से आपातकालीन व ओपीडी पुनः अपने अपने विभागों में ही चलाने के आदेश दे दिए है। अधीक्षक डॉ. अनिल जैन ने बताया कि सोमवार से नॉन कोविड गतिविधियों को शुरू किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि ढाई महीने पहले चिकित्सालय के मुख्य परिसर को कोविड 19 आईसोलेशन वार्ड में परिवर्तित कर सभी ओपीडी व इंडोर सुविधाएं चिकित्सालय के अन्य विभागों एवं सेटेलाइट चिकित्सालय आदर्श नगर में स्थानांतरित कर दी गई थी जिनके चलते अन्य मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था। अब सोमवार को पुनः पहले की तरह कार्य सुचारू चलेगा।