अजमेर संभाग में कोरोना के 80 नए मामले आए, 5 लोगों की मौत

अजमेर। राजस्थान के अजमेर संभाग के चारों जिलों में आज कोरोना संक्रमण का असर लगातार टूटता नजर आ रहा है।

सरकार द्वारा बुधवार से लागू किए जा रहे अनलॉक में भी संक्रमण का असर ऐसा ही गिरता हुआ रहा तो उम्मीद है अगले हफ्ते तक मरुधरा पूरी तरह खुल जाएगा। संभाग में आज महज 80 नए संक्रमित मरीज एवं पांच की मृत्यु रिकॉर्ड में दर्ज की गई जबकि 361 संक्रमित मरीज रिकवर हुए।

संभाग के अजमेर से 35 नए संक्रमित एवं दो की मृत्यु, भीलवाड़ा से 11 नए संक्रमित एवं एक की मृत्यु, नागौर से 21 नए संक्रमित एवं एक की मृत्यु, टोंक से 13 नए संक्रमित तथा एक की मृत्यु रिकॉर्ड में दर्ज की गई। इसी तरह अजमेर में 119, भीलवाड़ा में 99, नागौर में 100 व टोंक में 43 संक्रमित मरीज रिकवर अथवा डिस्चार्ज किए गए।

मिनी लॉकडाउन से व्यापारी नाखुश

इधर, बुधवार से शुरू हो रहे मिनी लॉकडाउन को लेकर अजमेर के व्यापारियों में व्यापक रोष है। व्यापारियों के एक समूह ने आज कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित से मुलाकात कर अनलॉक के तहत दुकानें खोले जाने के समय को लेकर कड़ा एतराज दर्ज कराया।

व्यापारियों का कहना रहा कि सब्जी व डेयरी बाजार के लिए तो यह समय ठीक है लेकिन सर्राफा, कपड़ा, बर्तन, अन्य सामानों की दुकानों के लिए 6 से 11 का अनुमत समय स्वीकार नहीं है। कलेक्टर से मिलने पहुंचे व्यापारियों के समूह से बातचीत बेनतीजा रही। कलेक्टर ने व्यापारियों को दो टूक सरकार की अनुमत गाइडलाइन पालना के लिए कहकर उन्हें पाबंद किया।