अजमेर : शादी समारोह शरीक होना पडा महंगा, साथ ले आए कोरोना

ब्यावर में मिले पांच नए कोरोना पाॅजिटिव

अजमेर। राजस्थान में अजमेर जिले के ब्यावर शहर से शनिवार को पांच पोजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि ब्यावर के सूरजपोल गेट मालियान मंदिर क्षेत्र के ये पांचों लोग 27 जून को हुए एक शादी समारोह में सम्मिलित हुए थे।

उसके बाद एक 58 वर्षीय बुजुर्ग पोजिटिव आया था और आज पांच अन्य जिनमें चार महिलाएं व एक पुरुष है पोजिटिव आया है। फिलहाल इनका इलाज ब्यावर के अमृतकौर अस्पताल में चल रहा है।

दूसरी ओर अजमेर सिविल लाइंस थाने से जुड़े एक सहायक सब इंस्पेक्टर के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद वे अपना इलाज कराने जयपुर गए हैं। अजमेर जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के कोविड-19 प्रभारी डॉ. संजीव माहेश्वरी ने आज एक बार फिर आम लोगों से अपील की कि वे इस महामारी के तहत सरकारी निर्देशों की पूरी पालना करें।

सरकार ने प्रचूर मात्रा में चिकित्साएं सुविधाएं देने के साथ साथ जागरूकता का काम किया है। अब पचास फीसदी जिम्मेदारी आमजन की भी है कि वह स्वयं को संक्रमित होने से बचाने के क्रम में मास्क लगाने का सौ प्रतिशत पालन करें तथा भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचे व नियमित हाथ धोएं। उन्होंने बताया कि आज अजमेर अस्पताल में एक भी नया मरीज भर्ती नहीं हुआ है बल्कि तीन को अस्पताल से कोविड केयर सेंटर स्थानांतरित किया गया है।