कोटा के निजी अस्पताल में कॉरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप

कोटा। राजस्थान में कोटा में आज सुबह एक निजी अस्पताल में एक कारोना संक्रमित मिलने के बाद हड़कंप मच गया, अब सभी स्टाफ और उसके संपर्क में आए लोगों की एहतियातन जांच की जा रही।

चिकित्सा विभाग के अनुसार सुबह चिकित्सा विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार कोटा के नए इलाके के एक निजी अस्पताल में एक व्यक्ति जांच के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। इस रिपोर्ट के आने के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया और चिकित्सा विभाग की टीम भी अस्पताल पहुंच गई। उसने पीड़ित को कोटा मेडिकल कॉलेज के संलग्न नए चिकित्सालय ले जाकर भर्ती करवाया है।

इसके पहले भी कोटा के तलवंडी इलाके के एक जाने माने निजी अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी कोरोना वायरस से पीड़ित हो गए थे। जिले के चोमा मालियान गांव निवासी एक 65 वर्षीय वृद्ध महिला को दो दिन पहले बीमार होने के बाद कोटा लाकर एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

जहां उसकी अन्य बीमारियों के इलाज के अलावा जब कोरोना वायरस की जांच करवाई गई तो वह कोराना से संक्रमित पाई गई, लेकिन इस रिपोर्ट से आने के तीन घंटे पहले इस महिला ने दम तोड़ दिया था। यह महिला हृदय और सांस लेने संबंधी रोगों से पीड़ित थी और उसका उपचार करवाया जा रहा था।

इसके साथ ही कोटा में कोराना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है। इस बीच आज कोटा के विभिन्न इलाकों में सुबह की मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार आठ नए रोगी सामने आने के बाद पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 722 हो गई है। सुबह की रिपोर्ट के अनुसार जो कोरोना संक्रमण के आठ नए रोगी सामने आए हैं उनमें, लगभग सभी किशोर और युवा वर्ग के है। ये सभी रोगी 16 से 42 साल की आयु वर्ग के हैं।