अजमेर : राजस्व मंडल राजस्थान में सोमवार से शुरू होगा कामकाज

अजमेर। कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन में राजस्थान राजस्व मंडल में ठप सा पडा कामकाज सोमवार से शुरू हो जाएगा। आवश्यक समेत अन्य प्रकरणों में 8 जून से वकील प्रजेंटेशन प्रस्तुत कर सकेंगे। मंडल परिसर में प्रवेश के लिए वकीलों के साथ उनके सहायक के रूप में कार्यरत मुंशियों के लिए परिचय पत्र आवश्यक होंगे।

राजस्थान राजस्व अभिभाषक संघ के अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि सभी अधिवक्तागण अपने मुंशियों का मंडल रजिस्ट्रार के समक्ष पंजीयन के लिए आवेदन कराएं, ताकि उन्हें मंडल में अधिकृत रूप से प्रवेश कर काम करने की अनुमति दी जा सके। मंडल अभिभाषक संघ के पास उपलब्ध सूची के अनुसार अब तक 55 मुंशी ही पंजीकृत है। इनमें से जिन मुंशियों की पंजीयन अवधि समाप्त हो चुकी है उन्हें भी दोबारा पंजीयन कराना होगा।

बिना पंजीयन के उनके परिचय पत्र नहीं बन सकेंगे और वे मंडल में प्रवेश कर काम नहीं कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि संघ द्वारा नए मुंशियों के पंजीयन कर परिचय पत्र बनाए जा रहे हैं। इसके लिए फोरमेट भी जारी किया गया है। जिसमें उनका नाम, पिता का नाम, फोटो, जिस अधिवक्ता के लिए काम कर रहे हैं उनका नाम भी लिखकर जारी किए जा रहे हैं।

वकीलों व मुंशियों को अनिवार्य रूप से फेसमास्क अथवा फेसकवर और हाथों में दस्ताने पहनकर तथा साथ सेनिटाइजर लाना होगा।