कोटा में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, अब सप्ताह में दो दिन का लॉकडाउन

कोटा। राजस्थान के कोटा शहर में कोरोना वायरस के बढते कहर को देखते हुए अब सप्ताह में हर रविवार और सोमवार को लॉकडाउन रखने का आज निर्णय किया है।

कोटा में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते हुए संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए आज यह निर्णय किया गया। जिला मजिस्ट्रेट की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि अब इस महीने के अगले दोनों रविवार और सोमवार को 16-17 अगस्त और 23-24 अगस्त को कोटा में लॉकडाउन रहेगा।

जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि पूर्व में 26 जुलाई की बैठक में कोटा में हर रविवार को लॉक डाउन रखने का निर्णय किया गया था। इसमें आज यह संशोधन किया गया है। लॉकडाउन के दौरान सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान और दुकाने बंद रहेगी तथा आम जनों की आवाजाही पर रोक लगाई जाएगी।

कोटा में रिकॉर्ड 263 कोराना रोगी मिले, एक की मृत्यु

कोटा में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले आने शुरू होने के बाद से अब तक आज सबसे अधिक 263 कोराना रोगी मिले हैं तथा एक की मौत हो गई।

चिकित्सा विभाग के अनुसार कोटा मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी लैब में सुबह की जांच रिपोर्ट के अनुसार पहली बार सर्वाधिक 204 नए कोराना पॉजिटिव रोगी मिले हैं और इसके दोपहर को आई रिपोर्ट में 43 और नए कोरोना संक्रमित रोगी मिले तथा शाम की रिपोर्ट में 20 और नए कोरोना पॉजिटिव मिले।

इसके साथ ही आज कोटा में कोरोना वायरस संक्रमित मिलने वालों की संख्या बढ़कर 263 हो गई है। आज मिले रोगियों में कोटा सेंट्रल जेल के 11 बंदी भी शामिल है। जेल में पहले ही बड़ी संख्या में रोगी मिल चुके हैं।

कोटा मेडिकल कॉलेज, परिसर और संभाग के सबसे बड़े एमबीएस अस्पताल से एक रोगी मिला है। मेडिकल कॉलेज के संलग्न नए अस्पताल के अधीक्षक भी कल रात कोरोना रोगी मिल चुके हैं और उन्हें उनके निजी आवास पर ही आइसोलेट किया गया है।

कोटा में राजसथान सशस्त्र बल (आरएसी) के एक जवान के अलावा इस सुरक्षा बल के सांगोद स्थित कैंप में भी दो जवानों को कोराना वायरस से संक्रमित पाया गया है। बाकी के मरीज कोटा के विभिन्न आवासीय क्षेत्रों के निवासी हैं।

कोटा लैब में जांच के बाद चित्तौड़गढ़ के चार और रावतभाटा से एक रोगी पॉजिटिव पाया गया है। इसके पहले कल भी कोटा में 147 नए रोगी मिले थे। इस बीच आज कोटा की विज्ञान नगर निवासी 69 वर्षीय कोरोना संक्रमित रोगी की मृत्यु हो गई।