देश में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के 149 नए मामले, दो मौतें

coronavirus outbreak 19 deaths due to coronavirus 873 people coronavirus infected in india
coronavirus outbreak 19 deaths due to coronavirus 873 people coronavirus infected in india

नई दिल्ली। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के 149 नये मामले सामने आने के बाद कुल कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 873 हो गई हैं और दो मरीजों की मौत होने की बाद मृतकों का आंकड़ा 19 हो गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता लव अग्रवाल ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि जिन दो मरीजों की मौत हुई है। उनकी उम्र ज्यादा थी और उनका कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज से संपर्क भी हुआ था।

उन्होंने बताया कि इस समय देश में कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सरकार का ध्यान कोरोना वायरस के मरीजों के अधिक मामलों वाले क्षेत्रों पर है और सभी राज्यों के साथ मिलकर कम्युनिटी सर्विलांस अत्यधिक संपर्क ट्रेसिंग जैसे प्रयासों पर है और लॉकडाउन तथा सोशल डिस्टेन्सिंग के पालन पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा हैं।

सरकार स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को भी मजबूत बना रही हैं और राज्यों से कोविड-19 समर्पित अस्पताल, ब्लॉक, आइसोलेशन वार्ड और आइसोलेशन बेड बनाने पर बातचीत की जा रही हैं।

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए सभी राज्यों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं। नागरिक विमानन मंत्री ने आज कोरोना वायरस मरीजों के नमूनों की त्वरित जांच के लिए अपनी तरफ से हरसंभव सहायता का आश्वासन भी दिया है।