अशक्त, निर्धन वर्ग को हर संभव मिले मदद : पूर्वमंत्री ओटाराम देवासी

सिरोही। राज्य के पूर्व मंत्री ओटाराम देवासी ने कोरोना संक्रमण महामारी मे बचाव के उपाय एवं अशक्त, निर्धन वर्ग के परिवारों को हर संभव मदद के लिए शासन- प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में सिरोही कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल से मुलाकात कर बात की। उन्होंने कहा कि इस विपदा के समय हम हर संभव मदद को तैयार है। उन्होंने कोरोना वॉरियर्स के सेवा कार्यो की प्रशंसा कर विश्वाश जताया कि सारणेश्वर महादेव की कृपा से यह देवधरा कोरोना संक्रमण से अछूती रहेगी।

भाजपा नगर मंडल सिरोही के अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल ने बताया कि शुक्रवार को कलेक्टर से मुलाकात कर ओटाराम देवासी ने कहा की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत अंत्योदय, बीपीएल, स्टेट बीपीएल एवं पीएचएच परिवार को मिलने वाले निशुल्क गेहूं के क्षेत्रवार आवंटन व वितरण में खाद्य सुरक्षा कानून के तहत चयनित लाभार्थियों को कानूनन गेहूं उपलब्ध करवाकर इस महामारी से बचाव में राहत देना सुनिश्चित कर कड़ी मॉनिटरिंग करके जरूरतमंदों को यथासंभव मदद करें।

उन्होंने कहा आपदा कोई भी हो इससे अशक्त, कुपोषित एवं गरीब लोग जल्दी एवं अधिक संख्या में प्रभावित होते हैं। देवासी ने डीएम से स्थानीय अर्बुदा गोशाला को भी प्रशासन की ओर से गोवंश को बचाने के लिए सक्रियता से कार्य करने का सुझाव दिया।

डीएम ने भी पूर्व मंत्री को आश्वस्त कर कहा कि पूरा प्रशासन जिले में पूरी संजीदगी व जिम्मेदारी पूर्वक कोरोना से बचाव एवं जरूरतमन्दों को राहत देने के कार्य में जुटा हुआ है। पूर्व मंत्री ने सिरोही एसडीएम हसमुखलाल से भी दूरभाष पर बात करके वस्तुस्थिति के बारे में चर्चा की।

इससे पूर्व देवासी ने कालकाजी तालाब स्थित बेसहारा गोवंश आश्रय स्थल अर्बुदा गौशाला की व्यवस्थाओं का जायजा लेकर पशुपालक कर्मचारियों से वहां की वस्तुस्थिति को जाना। गौशाला में सरकार की ओर से करीब एक साल से पशु आहार नहीं मिलने की बात सामने आई, इसी प्रकार हरे चारे की कमी होने की जानकारी भी मिली। यहां गौ भक्तों व दानदाताओं के सहयोग से गोवंश को बचाने के जतन के प्रयास को देवासी ने अनुकरणीय कार्य बताया।

सिरोही आगमन पर स्थानीय भाजपा पदाधिकारियों को भी आवश्यक निर्देश देकर लोगों को यथासंभव मदद व सहयोग देने की अपील की। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पूरा देश कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुट हो गया है सभी लोग पूरी ईमानदारी से अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं।

देवासी ने संकट की इस घड़ी में पार्टी कार्यकर्ताओं को भी यथाशक्ति आर्थिक सहयोग देकर मदद में आगे आने का आग्रह किया तथा जिले में भामाशाहो, स्वयंसेवी संगठनों आदि द्वारा खाद्य सामग्री में दिए जा रहे योगदान को नर सेवा नारायण सेवा की उपमा देकर श्रेष्ठ बताया। पीएम क्राइस्ट फंड के जिला संयोजक ताराराम माली, जिला उपाध्यक्ष नारायण देवासी ने प्रधानमंत्री फंड में ऑनलाइन कार्यकर्ताओं द्वारा दी जा रहे सहयोग के बारे में अवगत कराया।

भाजपा नगर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल ने भी प्रशासन के साथ मिलकर दिए जा रहे सक्रिय सहयोग, सेवा कार्यों की जानकारी दी तथा पूर्व मंडल अध्यक्ष महिपालसिंह चारण, महामंत्री जब्बरसिंह चौहान, पार्षद गोपाल माली, गोविंद माली, प्रवीण चौहान आदि ने भी उनसे चर्चा की। देवासी ने क्षेत्रीय जनता से सख्ती से लॉक डाउन और सरकार के निर्देशों का पालन करने का आग्रह कर कहा कि प्रवासी बंधु भी पूर्ण सावधानी बरतें। उन्होंने खेतों में फसल कटाई कर रहे किसानों एवं पशुपालकों से भी सोशल डिस्टेंस की पालना करने की अपील की।

भाजपा अध्यक्ष ने वॉरियर्स की प्रशंसा की

भाजपा सिरोही नगर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल ने कोरोना महामारी से बचाव में जुटे सभी प्रशासनिक अधिकारियों एवं इससे जूझ रहे सभी डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल, सफाईकर्मी, पुलिसकर्मी, बैंक कर्मचारी, एवं सरकारी सेवाओं से जुड़े कर्मी के रूप में कार्यरत लोगों और मीडियाकर्मियों के योगदान, साहस, सेवा व निष्ठा को प्रशंसनीय कार्य बताया।

खंडेलवाल ने बताया भाजपा संगठन के जिले मे वृहद स्तर पर गांव, गली मोहल्लों तक जरूरतमंदों को राहत पहुंचाने में तन मन धन से कार्यकर्ता सहयोग दे रहे हैं। कलेक्टर से भेंट के दरम्यान लोकेश खंडेलवाल ने उन्हें अवगत कराया कि जिले मे पार्टी कार्यकर्ता उत्साहपूर्वक प्रधानमंत्री क्राइस्ट फंड में ऑनलाइन राशि जमा करवा कर राष्ट्रहित में केंद्र व राज्य को मदद देने में कोई कमी नहीं रख रहे हैं।