अमरीका में कोविड-19 से हो सकती हैं 1,30,000 से अधिक मौतें : रिपोर्ट

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

वाशिंगटन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में अगस्त तक इसके संक्रमण से 1,30,000 से अधिक लोगों की मौत हो सकती है। सिएटल शहर के एक स्वास्थ्य संस्थान (आईएचएमई) ने अपनी रिपोर्ट में यह दावा किया है।

आईएचएमई ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि हमारी उन्नत तकनीक और ताजा आंकड़ों के अध्ययन के आधार पर अमरीका में अगस्त तक कोविड-19 से 1,34,475 लोगों की मौत हो सकती है। अनुमान के मुताबिक मृतकों की संख्या (95,092-2,42,890) के बीच रह सकती है।

आईएचएमई वाशिंगटन विश्वविद्यालय का एक प्रमुख वैश्विक स्वास्थ्य अनुसंधान केन्द्र है। इससे पहले न्यूयाॅर्क टाइम्स ने सोमवार को रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र और संघीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के हवाले से प्रकाशित अपनी रिपोर्ट में कहा था कि अगले चार सप्ताह के दौरान अमेरिका में कोरोना संक्रमण के करीब दो लाख नए मामले सामने आ सकते हैं और इस दौरान प्रत्येक दिन तीन हजार लोगों की जान जा सकती है।

न्यूयाॅर्क टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। व्हाइट हाउस ने हालांकि न्यूयाॅर्क टाइम्स की इस रिपोर्ट को खारिज किया है। अमरीकी प्रशासन का मानना है कि इस महामारी का प्रकोप धीरे-धीरे कम होगा।

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 68920 पर पहुंच गयी है जबकि संक्रमितों की संख्या 11 लाख का आंकड़ा पार कर 1180332 हो गई है।

यह भी पढें
शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
राजस्थान में कोरोना संक्रमित की संख्या 3099 पहुंची, पांच की मौत
अलवर : RSS की ओर से मोहनी एकादशी पर सफाईकर्मियों का सम्मान
त्याग की प्रतिमूर्ति हैं शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा की पत्नी : शेखावत
भारत में कोरोना के रिकार्ड 3900 नए मामले, मृतकों की संख्या 1568 पहुंची
कोरोना से विश्व में 35.78 लाख लोग संक्रमित, ढाई लाख से अधिक की मौत
देश के चार राज्यों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 28 हजार के पार
अमरीका में कोविड-19 से हो सकती हैं 1,30,000 से अधिक मौतें : रिपोर्ट
बांदा में बेटी की हत्याकर शव को शौचालय में दफनाने वाली मां अरेस्ट