राजस्थान में रविवार को कोरोना के 144 नए केस, 4 की मौत

जयपुर। राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना के रविवार को 144 नए मामले सामने आए जबकि इसके चार मरीजों की और मौत हो गई।

चिकित्सा विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामलों में 49 मामलों की कमी हुई। इसके सक्रीय मरीज भी घटकर 3079 रह गए इससे मरने वालों में शनिवार से तीन मौतें कम होने से आज मृतकों की संख्या चार ही दर्ज की गई।

नए मामलों के बाद राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या बढकर नौ लाख 51 हजार 105 हो गई। अब तक नौ लाख 39 हजार 131 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

नए मामलों में सर्वाधिक 30 मामलें राजधानी जयपुर में सामने आए हैं। अलवर में 26 नए मामले दर्ज किए गए। राज्य के 23 जिलों में 20 से कम नए मामले दर्ज किए गए जबकि आठ जिलों में एक भी नया मामला सामने नहीं आया।

राज्य में पिछले 24 घंटों में चार लोगों की और मृत्यु हो जाने पर इससे मरने वालों की संख्या बढकर 8895 पहुंच गई। रविवार को जयपुर, जोधपुर, हनुमानगढ एवं उदयपुर में एक-एक मरीज की मृत्यु हुई। राज्य में अब तक एक करोड़ 14 लाख 89 हजार 628 लोगों के नमूने लिए गए।

अजमेर संभाग में कोरोना के 11 नए संक्रमित

अजमेर संभाग के तीन जिलों में रविवार को 11 नए संक्रमित मरीज सामने आए। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि संभाग में आज इस वैश्विक महामारी से मृत्यु रिकॉर्ड में दर्ज नहीं की गई है एवं 14 संक्रमित मरीज रिकवर हुए हैं।

संभाग के अजमेर में आज एक भी नया संक्रमित नहीं मिला है जबकि पंद्रह संक्रमित मरीज रिकवर हुए है। भीलवाड़ा में तीन नए संक्रमित एवं सात रिकवर, नागौर में एक संक्रमित एवं पांच रिकवर तथा टोंक में सात नए संक्रमित एवं तेरह संक्रमित मरीज रिकवर हुए हैं।