राजस्थान में कोरोना कोरोना संक्रमण के 150 नए केस

जयपुर। राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के शुक्रवार को 150 नए मामले सामने आने के साथ ही इसकी संख्या बढ़कर नौ लाख 50 हजार 768 पहुंच गई।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य निदेशालय की रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को सर्वाधिक 25 नए मामले राजधानी जयपुर में सामने आए। इसके अलावा अजमेर में सात, अलवर में 16, बाड़मेर, बीकानेर एवं श्रीगंगानगर में आठ-आठ, चूरू एवं झालावाड़ मे चार- चार, हनुमानगढ़ में 12, दौसा में तीन, जेसलमेर में दो, जालोर में तीन मामले सामने आए।

इसी तरह झुंझुनू में छह, जोधपुर में 10, कोटा में तीन, नागौर में तीन, प्रतापगढ़ में दो, सीकरमें 11, सिरोही में तीन, टोंक में दो, उदयपुर में तीन, चित्तौडगढ़, धौलपुर , डूंगरपुर, करौली, पाली, राजसमंद, सवाई माधोपुर में एक-एक नया मामला सामने आया है। रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में इस घातक संक्रामक महामारी से अब तक आठ हजार 884 लोगों की मौत हो चुकी है।

अजमेर संभाग में कोरोना के 12 नए मामले

अजमेर संभाग में चारों जिलों में से तीन में कोरोना के 12 नए संक्रमित मरीज सामने आए, एक की मृत्यु हुई एवं 49 संक्रमित मरीज रिकवर हुए। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार संभाग के अजमेर एवं भीलवाड़ा में जहां कल कोई मरीज नहीं आया था वहीं आज अजमेर से सात नये संक्रमित तथा कोई मृत्यु नहीं, भीलवाड़ा से कोई संक्रमित नहीं एवं एक मृत्यु, नागौर से तीन संक्रमित कोई मृत्यु नहीं, टोंक से 2 संक्रमित व कोई मृत्यु नहीं रिकॉर्ड में दर्ज की गई। इसी तरह अजमेर से 20, भीलवाड़ा से 8, नागौर से 8, टोंक से 13 संक्रमित मरीज रिकवर हुए।