राजस्थान में सोमवार को कोरोना के 151 नए केस, 6 की मौत

जयपुर। राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना के सोमवार को 151 नए मामले सामने आए जबकि इसके छह मरीजों की और मौत हो गई।

चिकित्सा विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामलों में सात मामलों की वृद्धि हई जबकि आज 533 मरीजों के ठीक होने पर इसके सक्रीय मरीज भी घटकर 2691 रह गए। हालांकि इससे मरने वालों में रविवार से दो मौतें अधिक होने से आज मृतकों की संख्या छह दर्ज की गई।

नए मामलों के बाद राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या बढकर नौ लाख 51 हजार 256 हो गई। अब तक नौ लाख 39 हजार 664 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

नए मामलों में सर्वाधिक 53 मामले अलवर में सामने आए हैं तथा जयपुर में 26 एवं जोधपुर में 10 नए मामले दर्ज किए गए जबकि राज्य के 19 जिलों में 10 से कम नए मामलें दर्ज किए गए जबकि 11 जिलों में एक भी नया मामला सामने नहीं आया।

राज्य में पिछले 24 घंटों में छह लोगों की और मृत्यु हो जाने पर इससे मरने वालों की संख्या बढकर 8901 पहुंच गई। सोमवार को जयपुर, जोधपुर, हनुमानगढ, गंगानगर, सीकर एवं उदयपुर में एक-एक मरीज की मृत्यु हुई। राज्य में अब तक एक करोड़ 15 लाख पांच हजार 11 लोंगो के नमूने लिए गए।

अजमेर संभाग मे कोरोना के छह नए संक्रमित

अजमेर संभाग में कोरोना की कमर पूरी तरह टूटती नजर आ रही है। बावजूद इसके इक्का दुक्का प्रकरण निकलकर सामने आ रहे हैं। अजमेर संभाग के चारों जिलों में आज छह नये संक्रमित मरीज सामने आए, कोई मृत्यु नहीं हुई तथा 49 मरीज रिकवर हुए।

संभाग के अजमेर में तीन पोजिटिव एवं 13 रिकवर, भीलवाड़ा में एक पोजिटिव एवं 5 रिकवर, नागौर में एक पोजिटिव एवं 6 रिकवर तथा टोंक में एक पोजिटिव तथा 25 संक्रमित मरीज रिकवर हुए।