राजस्थान में शनिवार को कोरोना के 193 नए केस, 7 की मौत

जयपुर। राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना के शनिवार को 193 नए मामले सामने आए जबकि इसके सात मरीजों की और मौत हो गई।

चिकित्सा विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामलों में 43 मामलों की वृद्धि हई। हालांकि इसके सक्रीय मरीज घटकर 3451 रह गए है इससे मरने वालों में शुक्रवार से दो मौतें कम होने से आज मृतकों की संख्या सात ही दर्ज की गई।

नए मामलों के बाद राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या बढकर नौ लाख 50 हजार 961 हो गई। अब तक नौ लाख 38 हजार 619 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

नए मामलों में सर्वाधिक 55 मामलें राजधानी जयपुर में सामने आए हैं। अलवर में 25 नए मामले दर्ज किए गए। राज्य के शेष सभी जिलों में 20 से कम नए मामलें दर्ज किए गए। जिनमें सात जिलों में एक-एक नए मामले सामने आए।

राज्य में पिछले 24 घंटों में सात लोगों की और मृत्यु हो जाने पर इससे मरने वालों की संख्या बढकर 8891 पहुंच गई। शनिवार को जोधपुर, बीकानेर, डूंगरपुर, गंगानगर, राजसमंद एवं उदयपुर में एक,-एक मरीज की मृत्यु हुई। राज्य में अब तक एक करोड़ 14 लाख 49 हजार 424 लोगों के नमूने लिए गए।

अजमेर संभाग में कोरोना के 17 नए मामले

अजमेर संभाग में कोरोना संक्रमण की चैन करीब करीब टूट चुकी है और अब गिनती के मरीज सामने आ रहे हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार संभाग के चारों जिलों में आज 17 नए पोजिटिव मरीज सामने आए। सुखद बात यह है कि चारों जिलों में एक भी मृत्यु रिकॉर्ड में दर्ज नहीं की गई जबकि 36 मरीज रिकवर अथवा डिस्चार्ज हुए।

संभाग के अजमेर में पांच नए संक्रमित एवं 14 रिकवर, भीलवाड़ा में एक नया संक्रमित एवं पांच रिकवर, नागौर में पांच नए संक्रमित तथा सात रिकवर तथा टोंक में छह नए संक्रमित एवं 10 रिकवर हुए।