राजस्थान में सोमवार को कोरोना के 277 नए केस, 20 की मौत

जयपुर। राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना के सोमवार को केवल 277 नए मामले सामने आये वहीं इससे 20 लोगों की और मौत हो गई।

चिकित्सा विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामलों में 31 मामलों की कमी आई। हालांकि रविवार से 13 मौतें अधिक होने से आज मृतकों की संख्या 20 दर्ज की गई।

नए मामलों के बाद राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या बढकर नौ लाख 49 हज़ार 961 हो गई। अब तक नौ लाख 34 हज़ार 652 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में 1231 मरीजों के ठीक होने से सक्रिय मरीजों की संख्या गिरकर 6467 पर आ गई।

नए मामलों में सर्वाधिक 60 मामलें राजधानी जयपुर में सामने आए हैं जबकि राज्य के शेष सभी जिलों में 50 से कम नए मामलें दर्ज किए गए। जिनमें एक 16 जिलों में नए मामलों की संख्या दस से कम नए मामले सामने आए। बांसवाड़ा, बूंदी, धौलपुर, डूंगरपुर, जालोर, झालावाड़, राजसमंद एवं सवाईमाधोपुर में कोई नया मामला सामने नहीं आया।

राज्य में पिछले 24 घंटों में 20 लोगों की और मृत्यु हो जाने पर इससे मरने वालों की संख्या बढकर 8842 पहुंच गई। सोमवार को जयपुर में छह, बीकानेर में चार, राजसमंद दो एवं चित्तौड़गढ़, हनुमानगढ़, प्रतापगढ़, सवाईमाधोपुर एवं टोंक में एक एक मरीज की मृत्यु हुई मौतें। राज्य में अब तक एक करोड़ 12 लाख 24 हज़ार 989 लोंगो के नमूने लिए गए।

अजमेर संभाग में कोरोना के 10 नए मामले

अजमेर संभाग जल्द ही कोरोना फ्री होने की ओर अग्रसर है। पिछले दस दिनों में घटते आंकड़ों ने इस बात को बल दिया है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की कमर अब बुरी तरह टूट चुकी है। चिकित्सा विभाग से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार संभाग के चारों जिलों में आज केवल 10 नए संक्रमित मरीज रिकार्ड में दर्ज किए गए हैं, एक की मृत्यु हुई है जबकि 73 संक्रमित मरीज रिकवर हुए हैं।

संभाग के अजमेर में आज 6 नए संक्रमित, भीलवाड़ा में 2 नए संक्रमित, नागौर व टोंक में 1-1 नया संक्रमित निकला है जबकि टोंक जिले से एक मृत्यु रिकॉर्ड में दर्ज की गई है। इसी तरह संभाग के अजमेर में 26, भीलवाड़ा में 6, नागौर में 16, टोंक में 15 संक्रमित मरीज रिकवर हुए।

इधर, संभाग के सबसे बड़े अजमेर स्थित जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में आज से कोरोना पूर्व की व्यवस्थाएं बाहल करते ही पूर्ववत ओपीडी आदि की व्यवस्थाएं शुरू कर दी गई।