राजस्थान में रविवार को कोरोना के 308 नए केस, 7 लोगों की मौत

जयपुर। राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर अब दम तोड़ती नजर आ रही है और रविवार को इसके केवल 308 नए मामलें सामने आए वहीं इससे सात ही लोगों की और मौत हुई।

चिकित्सा विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामलों में 60 मामलों की कमी आई। इसी तरह इससे मरने वालों में शनिवार से नौ मौतें कम होने से आज मृतकों की संख्या केवल सात दर्ज की गई।

नए मामलों के बाद राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या बढकर नौ लाख 49 हज़ार 684 हो गई। अब तक नौ लाख 33 हज़ार 421 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में 1260 मरीजों के ठीक होने से सक्रिय मरीजों की संख्या गिरकर 7441 पर आ गई।

नए मामलों में सर्वाधिक 49 मामले अलवर में सामने आए हैं जबकि जयपुर में 48 नए मामले दर्ज किए गए। राज्य के सभी जिलों में 50 से कम नए मामले दर्ज किए गए। जिनमें एक दर्जन से अधिक जिलों में नए मामलों की संख्या पांच और उससे कम नए मामले सामने आए।

राज्य में पिछले 24 घंटों में सात लोगों की और मृत्यु हो जाने पर इससे मरने वालों की संख्या बढकर 8822 पहुंच गई। रविवार को बीकानेर एवं उदयपुर में दो दो तथा अजमेर, भरतपुर एवं जोधपुर में एक एक मरीज की मृत्यु हुई मौतें। राज्य में अब तक एक करोड़ 12 लाख 6 हज़ार 71 लोंगो के नमूने लिए गए।

अजमेर संभाग में कोरोना के 29 नए मामले आए

अजमेर संभाग में कोरोना संक्रमण की चैन अब लगभग टूट चुकी है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महकमे के अधिकृत रिकॉर्ड के अनुसार संभाग के चारों जिलों में आज महज 29 नए कोरोना संक्रमित मरीज रिकॉर्ड में दर्ज किए गए, एक की मृत्यु हुई तथा 81 संक्रमित मरीज रिकवर हुए।

संभाग के अजमेर में आज 13 नए संक्रमित एवं एक की मृत्यु, भीलवाड़ा में तीन संक्रमित एवं कोई मृत्यु नहीं, नागौर में छह संक्रमित, तथा टोंक में सात नए संक्रमित सामने आए हैं। इसी तरह अजमेर से 34, भीलवाड़ा से 16, नागौर से 14, टोंक से 17 संक्रमित मरीज रिकवर्ड हुए।