राजस्थान में गुरुवार को कोरोना के 538 नए केस, 23 की मौत

जयपुर। राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना के गुरुवार को 538 नए मामले सामने आए जबकि इससे 23 मरीजों की और मौत हो गई।

चिकित्सा विभाग के अनुसार हालांकि पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामलों में 18 मामलों की वृद्धि हुई लेकिन इससे मरने वालों में बुधवार से सात मौतें कम होने से आज मृतकों की संख्या 23 दर्ज की गई।

नए मामलों के बाद राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या बढकर नौ लाख 48 हज़ार 562 हो गई। अब तक नौ लाख 29 हज़ार 711 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में 2268 मरीजों के ठीक होने से सक्रिय मरीजों की संख्या गिरकर 10 हज़ार 79 पर आ गई।

नए मामलों में सर्वाधिक 103 मामलें राजधानी जयपुर में सामने आए हैं। अलवर में 62 एवं हनुमानगढ़ में 52 नए मामलें दर्ज किए गए। बारां, चित्तौड़गढ़ और जालोर में एक भी नया मामला सामने नहीं आया। 14 जिलों में नए मामलों की संख्या दस से कम तथा इन सहित 27 जिलों में 50 से कम नए मामले दर्ज किए गए।

राज्य में पिछले 24 घंटों में 23 लोगों की और मृत्यु हो जाने पर इससे मरने वालों की संख्या बढकर 8772 पहुंच गई। इनमें जोधपुर में चार, उदयपुर में तीन, जयपुर, बीकानेर, गंगानगर एवं राजसमंद में दो-दो, अजमेर, अलवर, चित्तौड़गढ़, चूरू, हनुमानगढ़, सीकर, झुंझुनूं एवं कोटा में एक-एक मरीज की मृत्यु हुई। राज्य में अब तक एक करोड़ दस लाख 68 हज़ार 706 लोंगो के नमूने लिए गए।

अजमेर संभाग में कोरोना के 49 नये मामले आए, एक की मौत

अजमेर संभाग में अब पूरी तरह कोरोना संक्रमण दम तोड़ता नजर आ रहा है। संक्रमण के आंकड़ों में रोज आ रही गिरावट ने इस बात की उम्मीद जताई है कि कुछ ही दिनों में संक्रमित मरीजों का आना लगभग समाप्त हो जाएगा।

चिकित्सा विभाग के अनुसार संभाग के चारों जिलों में आज महज 49 नए संक्रमित मरीज रिकॉर्ड में दर्ज किए गए एवं एक की मृत्यु हुई जबकि 130 संक्रमित रिकवर हुए।

संभाग में अजमेर से 13 नए संक्रमित एवं एक की मृत्यु, तथा 43 मरीज रिकवर हुए। भीलवाड़ा में पांच नए संक्रमित तथा कोई मृत्यु नहीं तथा 40 संक्रमित मरीज रिकवर हुए। नागौर में छह नये संक्रमित एवं कोई मृत्यु नहीं तथा 38 संक्रमित मरीज रिकवर हुए। इसी तरह टोंक में 25 नए संक्रमित व कोई मृत्यु नहीं तथा 19 संक्रमित मरीज रिकवर रिकॉर्ड में दर्ज किए गए।