राजस्थान में कोरोना पोजिटिव के 80 नए केस, आंकडा बढकर 463

जयपुर। राजस्थान में गुरुवार को कोरोना पोजिटिव के 80 नए मामले आने के साथ ही पोजिटिव का आंकड़ा बढ़कर 463 हो गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जयपुर में शाम को 28 नए पोजिटिव के मामले सामने आए। इनमें नीलगढ़ पुरानी बस्ती में 11, पतंग बाजार में सात, सुभाष चौक में एक, रामगंज में चार, मानक चौक थाना क्षेत्र में एक, सुहारों का मौहल्ला में एक, थोड़ा नालास में एक मामला सामने आया है।

उधर, राजा पार्क में एक व्यक्ति को गले में खराश के चलते सी के बिरला अस्पताल में चार अप्रैल को भर्ती कराया गया था, पांच अप्रेल का उसका सैम्पल निगेटिव आया, लेकिन कल दूसरा सैम्पल पोजिटिव पाया गया है। उसकी मां को भी तेज बुखार था, लेकिन अब वह पूरी तरह स्वस्थ है।

उधर, भीलवाड़ा में सुबह कोरोनामुक्त होने की खुशी मनाते हुए विजयी जुलूस निकाला गया था, लेकिन शाम को वहां एक शिक्षक गले में खराश और कफ की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचा, हालांकि न तो उसने अभी हाल में कोई यात्रा की है और न ही वह किसी के सम्पर्क में आया है।

कोटा में एक 19 वर्षीय युवती और एक नौ वर्ष की बालिका पोजिटिव पाई गई हैं। दोनों एक पोजिटिव की नजदीकी हैं। जोधपुर में सैन्य क्षेत्र में ईरान से लाये गये दो और नागरिकों की रिपोर्ट पोजिटिव आई है।

चिकित्सा विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अब तक अजमेर में पांच, अलवर में पांच, बांसवाड़ा में 12, भरतपुर में आठ, भीलवाड़ा में 28, बीकानेर में 20, चूरु में 11, दौसा में छह, धौलपुर में एक, डूंगरपुर में पांच, जयपुर में 168, जैसलमेर के पोकरण में 19, झुंझुनूं में 31, जोधपुर में 34, करौली में दो, पाली में दो, सीकर में एक, टोंक में 27, उदयर में चार, प्रतापगढ़ में दो, नागौर में एक, कोटा में 17, झालावाड़ में नौ और बाड़मेर में एक पोजिटिव पाए गए हैं।

सूत्रों ने बताया कि अब तक 19 हजार 107 सैम्पल की जांच की गई जिनमें 463 पोजिटिव, 17 हजार 851 निगेटिव पाए गए हैं जबकि 793 की रिपोर्ट आनी हैं।