बिहार में कोरोना से 128 पॉजिटिव, कुल संक्रमित 5583

coronavirus update bihar recorded 128 fresh covid 19 positive cases total number rises to 5583
coronavirus update bihar recorded 128 fresh covid 19 positive cases total number rises to 5583

पटना। बिहार के सत्ताईस अलग-अलग जिले में अठारह महिला समेत 128 लोगों के कोरोना संक्रमण का शिकार होने की पुष्टि से राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5583 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार दोपहर को मंगलवार देर रात आई जांच रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि भोजपुर में सबसे अधिक 18 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं । वहीं भागलपुर में 11, किशनगंज में नौ, मुंगेर और मधेपुरा में आठ-आठ, सीतामढ़ी, रोहतास और सारण में छह-छह तथा गया और समस्तीपुर में पांच-पांच व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं।

इसी तरह नवादा, कैमूर, वैशाली, अररिया, अरवल और जमुई में चार-चार, शिवहर, औरंगाबाद और नालंदा में तीन-तीन, मुजफ्फरपुर, बांका, पटना, शेखपुरा और सहरसा में दो-दो तथा कटिहार, खगड़िया और मधुबनी में एक-एक समेत 128 लोगों का कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिनमें चार बच्चा, दो बच्ची और 18 महिलाएं शामिल हैं। इस तरह बिहार में कुल पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा बढ़कर 5583 हो गया है।

विभाग ने बताया कि संक्रमितों में से अधिकांश दूसरे प्रदेशों से आए हुए लोग हैं, जिन्हें स्क्रीनिंग के बाद प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया और यहीं से इनका स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को अलग कर दिया गया है। होम क्वारंटाइन में रह रहे बाहर से आए लोगों का घर-घर सर्वेक्षण किया जा रहा है।