कोटा में एक कोरोना संक्रमित मिला, बूंदी में मौत का खाता खुला

कोटा। राजस्थान में कोटा में शनिवार को एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया जिसस यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 777 हो गई है।

सुबह जारी मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार कोटा के संजय गांधी नगर निवासी एक 17 वर्षीय युवक की जांच के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इसके पहले कल कोटा संभाग के बूंदी जिले में पहली बार कोरोना संक्रमण से पीड़ित महिला की मौत हुई। इस जिले में यह कोरोना से पहली मौत है। इस महिला को बेहोश होने और सांस लेने में तकलीफ के बाद पहले बूंदी के राजकीय अस्पताल में और बाद में हालत में सुधार नहीं होने पर कोटा के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

महिला के परिजनों ने कोटा में इलाज कर रहे डॉक्टरों को पहले यह जानकारी दी थी कि उस महिला को पैर में किसी सांप ने काट लिया है जिसके कारण वह बीमार हो गई है, लेकिन चिकित्सकों को सांप के काटे का कोई निशान नहीं मिला तब महिला को बेहोशी की हालत में देखते हुए और उसे सांस लेने मैं हो रही तकलीफ को ध्यान में रखते हुए चिकित्सकों पहले उसकी कोरोना वायरस संबंधित टेस्ट करवाया तो वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई।

दुष्कर्म के आरोपी को दस वर्ष का कारावास

कोटा की पोक्सो अदालत ने एक 16 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म करने के आरोपी युवक को कल 10 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई। न्यायालय ने आरोपी कमल करण को किशोरी से दुष्कर्म करने का दोषी मानते हुए उस पर छह हजार रूपए का जुर्माना भी किया। मामले के अनुसार बारां जिले के सीसवाली थाना क्षेत्र में 13 सितम्बर 2016 को कमल किरण ने इस किशोरी का अपहरण करके उससे दुष्कर्म किया था।