उदयपुर : पीटा एक्ट में गिरफ्तार युवती सहित 17 नए कोरोना केस, एक की मौत

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर जिले में शनिवार को 17 नए संक्रमितों के सामने आने के साथ ही संख्या बढकर 771 पहुंच गई वहीं एक व्यक्ति की मौत हो गई।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.दिनेश खराडी ने बताया कि आज आए नए सकंमितों में दो दिन पूर्व ही सुखेर थाना क्षेत्र में देह व्यापार में पीटा एक्त के तहत गिरफ्तार चार आरोपी युवतियों में से एक संक्रमित पाई गई है। आरोपित महिला के पाॅजिटिव आने के बाद पुलिस महकमे में हडकम्प मच गया हैं। इसके तहत उपअधीक्षक एवं दो थानों के थानाधिकारी सहित दो दर्जन पुलिसकर्मियों को क्वारेंटीन में भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि आज आए संक्रमितों में 11 मामले पूर्व में सामने आए संक्रमितों के नजदीकी सम्पर्क वाले हैं। चार संक्रमित नए क्षेत्रों में सामने आए हैं और दो प्रवासी हैं। नजदीकी सम्पर्कित वालों में तीन हिरण मगरी सेक्टर चार, आदर्श नगर के है, चार वेस्टर्न ड्रग मादडी इण्ड्रस्ट्रीयल एरिया के है। एक खेरवाडा, एक होटल सागर पैलेस, एक सिल्वर स्प्रिंग अपार्टमेट, नवरत्न काॅम्पलेक्स, एक कुंभानगरर सेक्टर चार का है।

डा.खराडी ने बताया कि गत 22 जून को अपने व्यक्तिगत कार्य से जयपुर से उदयपुर आए 49 वर्षीय व्यक्ति यहां एक होटल में ठहरा हुआ था, कोरोना के लक्षण पाए जाने पर एक जुलाई को सैम्पल लिया गया। उसकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आने पर एक जुलाई को ही ईएसआई हाॅस्पिटल में भर्ती गराया गया था जिसकी कल देर रात्रि मौत हो गई।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल स्वरूप मेवाडा ने बताया कि पीटा एक्ट में आरोपित महिला महिला का टेस्ट कराया गया था। महिला को न्यायालय में पेश किया था जिसको जमानत मिल गई थी। उसके मोबाइल नंबर से उसे ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है। उसके पकडने के बाद ही उससे संपर्क में आने वाले लोगों की सूची बनाई जाएगी।