करोडो रूपये की ठगी करने वाले दम्पति गिरफ्तार

करोडो रूपये की ठगी करने वाले दम्पति गिरफ्तार
करोडो रूपये की ठगी करने वाले दम्पति गिरफ्तार

जयपुर | राजस्थान पुलिस ने क्रिपटो केंरेंसी में पैसा लगाने पर तीन से चार गुणा फायदा का झांसा देकर लोगों से राशि लूटने वाले ठग दंपति को गिरफ्तार किया है।

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि परिवादी मुमताज खान ने कल पुलिस में दर्ज करायी रिपोर्ट में बताया कि लक्ष्मी काईन एवं एक्सपीसी माईनिंग कम्पनियां के डायरेक्टर पवन ठाकुर व मृृदुला ठाकुर ने क्रिपटो करेंसी में पैसा लगाने व उस राशि को तीन व चार गुना फायदा देने का झांसा देकर करीबन 90 लाख रूपये ठग लिये। उन्होंने बताया कि परिवादी की रिपोर्ट पर पुलिस की एक टीम का गठन किया जिसने ठग दंपति पवन ठाकुर और उसकी पत्नी मृदुला ठाकुर को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस पूछताछ में अभियुक्तगणों से छह हजार लोगों से करोडों रूपये की ठगी करने का खुलासा हुआ है।

उन्होंने बताया कि दंपति द्वारा लक्ष्मी काईन एवं एक्सपीसी माइनिंग कंपनियां संचालित करने के नाम पर वेबसाईट पर प्रचार कर दो तीन गुणा लाभ व मल्टी लेवल मार्केटिंग का लालच देकर जमा करवाये गये पैसे के बदले गिफ्ट दी जाती थी। ठग दंपति द्वारा लोगों से सात हजार से सात लाख रूपये तक की राशि कंपनी व व्यक्तिगत खातों में जमा करवा ली जाती थी और यह राशि वापस नहीं की जाती थी। उन्होंने बताया कि अभियुक्तगणों से और अधिक वारदातों का खुलासा होने की संभावना है।