हत्या के आरोप में गिरफ्तार सेना के मेजर को चार दिन की पुलिस हिरासत

Court sends murder accused Army Major to four-day police custody

नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने अपने सैन्य अधिकारी की पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार मेजर निखिल राय हांडा को सोमवार को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

दिल्ली पुलिस ने मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी (32) की हत्या के आरोप में हांडा को रविवार को मेरठ के दौराला से गिरफ्तार किया था। हांडा को यहां लाकर अदालत में पेश किया गया।

पुलिस ने हांडा से आगे पूछताछ के लिए चार दिन की हिरासत का आग्रह अदालत से किया था जिसे मंजूर कर लिया गया। इससे पहले अदालत ने पुलिस हिरासत के आवेदन पर सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया था लेकिन कुछ देर बाद इसकी मंजूरी दे दी।

हांंडा पर शैलजा की हत्या करने का आरोप है। शुरुआती जांच में मिले सबूतों के आधार पर कत्ल प्रेम प्रसंगों से जुड़ा लग रहा है।

गौरतलब है कि मेजर द्विवेदी की पत्नी शैलजा की शनिवार को अज्ञात लोगों ने नारायणा स्थित आरपीएफ बराड़ स्क्वायर के पास गला रेतकर हत्या कर दी थी। आरोपी हत्या कर शव को सड़क किनारे फेंक कर फरार हो गए थे। शाम के समय महिला के पति मेजर द्विवेदी पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराने थाने पहुंचे तो उन्हें शैलजा की मौत के बारे में पता चला था।

पुलिस के अनुसार शनिवार दोपहर बाद किसी राहगीर ने पुलिस को सूचना दी कि दिल्ली कैंट के मेट्रो पिलर नंबर 11 के सामने एक महिला खून से लथपथ पड़ी है। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि महिला के गले को रेता गया है। महिला की मौत मौके पर ही हो गई थी।

शैलजा अपने अर्दली के साथ दिल्ली कैंट इलाके से आरआर अस्पताल फिजियोथेरेपी के लिए गई थी। अस्पताल परिसर में दाखिल होने के बाद उन्होंने अर्दली को गाड़ी के साथ घर भेज दिया। इसके बाद वह एक अन्य कार में बैठीं और कार में ही बैठे शख्स ने वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस जांच में मेजर द्विवेदी की पत्नी के दूसरे मेजर से प्रेम प्रसंग होने की बात सामने आई है। पुलिस से पूछताछ में मेजर अमित ने बताया कि दिल्ली आने से पहले दीमापुर में उनकी पोस्टिंग थी, वहां पर उनकी पत्नी की नजदीकियां एक दूसरे मेजर से बढ़ गई थीं। दिल्ली आने के बाद भी उनकी पत्नी की उस मेजर से बातचीत होती थी।