प्रेगनेंट बहन की हत्या के आरोप में चचेरा भाई अरेस्ट

Cousin brother Arrested for murdering pregnant girl in Barwani
Cousin brother Arrested for murdering pregnant girl in Barwani

बड़वानी। मध्यप्रदेश के बडवानी जिले की जुलवानिया थाना पुलिस ने 19 वर्षीय गर्भवती युवती की हत्या के मामले का पर्दाफाश करते हुए गुरुवार को उसके चचेरे भाई को गिरफ्तार कर लिया।आरोपी सीमा के अंतिम क्रिया से जुड़े सभी कार्यक्रमों में भी शामिल हुआ। पुलिस की पूछताछ में उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।

आरोपी ने चचेरी बहन के साथ अवैध संबंधों को छुपाने के लिए उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपी कैलाश (18) को अरेस्ट किया है। 19 वर्षीय सीमा की रक्तरंजित लाश 7 मार्च को ग्राम बावरिया के एक तालाब के समीप मिलने पर पुलिस ने घटना की जांच आरंभ की थी।

एसपी विजय खत्री ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि मृतक युवती और आरोपी युवक आपस में चचेरे भाई-बहन हैं। लगभग एक साल से दोनों में प्रेम हो गया था। इसके चलते दोनों में अवैध संबंध भी बन गए। अवैध संबंधों के चलते युवती सीमा गर्भवती हो गई थी।

पोस्टमार्ट रिपोर्ट में सीमा को लगभग छह माह का गर्भ होने की पुष्टि हुई है। चचेरे भाई-बहन होने के चलते दोनों आपस में विवाह भी नहीं कर सकते थे। कैलाश ने समाज में बदनामी के डर के चलते सीमा को 6 मार्च की रात्रि फोन कर गर्भपात की गोली देने के बहाने बुलाया और चाकू से हमला बोल दिया। सीमा के संघर्ष के चलते चाकू टूटने पर कैलाश ने पत्थर से मारकर उसकी हत्या कर दी।

घटना स्थल पर युवती का मोबाइल पुलिस ने बरामद किया था। मोबाइल की कॉल डिटेल की जांच के दौरान आरोपी और युवती के बीच बार-बार व लंबी बातचीत होने की बात सामने आई। शक होने पर मुखबीरों की मदद से पुलिस वारदात के खुलासे तक पहुंची। पीएम रिपोर्ट में छह माह का गर्भ होने पर उक्त भ्रूण और आरोपी का डीएनए टेस्ट सागर की लेबोटरी में जांच के लिए भेजा गया