राजस्थान में कोरोना पाेजिटिव के नौ नए मामले, अब तक 129 संक्रमित

जयपुर। राजस्थान में गुरुवार को कोरोना पोजिटिव के नौ नए मामले सामने आने के बाद कुल संख्या बढ़कर 129 हो गई है। इस बीच चूरू और सरदारशहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जयपुर के रामगंज क्षेत्र में सात और लोगों की रिपोर्ट पोजिटिव आई है। इसके साथ इसी क्षेत्र में 41 पोजिटिव हो गए हैं। यह सब उसी पहले पोजिटिव के करीबी हैं जो ओमान से आया था। चिकित्सा सूत्रों ने बताया कि इससे यह भी साबित हो गया कि इस बीमारी से निपटने का एकमात्र उपचार सामाजिक दूरी बनाए रखना ही है।

चूरू एवं सरदारशहर में दिल्ली के निजामुद्दीन क्षेत्र में तबलीगी जमात के धार्मिक जलसे में शामिल होकर आए सात लोगों के कोरोना वायरस पाज़ीटिव पाए जाने पर कर्फ्यू लगा दिया गया है।

उधर, जोधपुर और झुंझुनूं में भी एक एक पोजिटिव पाया गया है। झुंझुनूं में मिला नया पोजिटिव तबदीली जमात का सदस्य है। अन्य जिलों से फिलहाल नया मामला सामने नहीं आया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार अब तक भीलवाड़ा में 28, झुंझुनूं में नौ, जयपुर में सर्वाधिक 41, पाली में एक, प्रतापगढ़ में दो, सीकर में एक, जोधपुर में नौ, डूंगरपुर में तीन, चुरु में आठ, अजमेर में पांच, अलवर में दो और टोंक में चार पोजिटिव हैं।

चिकित्सा सूत्रों ने बताया कि अब तक कुल 6557 सैम्पल लिए गए, जिनमें राज्य के पोजिटिव 111 और 18 ईरान से लाए गए नागरिक हैं। सूत्रों ने बताया कि 6279 सैम्पल निगेटिव पाए गए जबकि 167 की अभी रिपोर्ट नहीं आई है। अस्पतालों में 21 पोजिटिव स्वस्थ होकर कोरोनामुक्त हुए हैं। इनमें से 11 को छुट्टी दे दी गई है।

कोरोना वायरस : राजस्थान के चूरू एवं सरदारशहर में कर्फ्यू