अजमेर जिले में वीकेंड कर्फ्यू में जारी रहेगा वैक्सीनेशन

अजमेर। राज्य सरकार द्वारा वीकेंड कर्फ्यू के दौरान भी अजमेर जिले में कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन जारी रहेगा। जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को इस संबंध में निर्देश जारी किए गए है।

जिले के वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीनेशन का कार्य नियमित रूप से जारी रहेगा। राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन में भी 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को वैक्सीनेशन के लिए आने जाने की अनुमति दी गई है।

वीकेंड कर्फ्यू की होगी सख्ती से पालना

कलक्टर राजपुरोहित ने राज्य सरकार द्वारा लागू किए गए वीकेंड कर्फ्यू की सख्ती से पालना के निर्देश दिए है। यह कर्फ्यू 16 अप्रेल शाम 6 बजे से 19 अप्रेल सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान सिर्फ अनुमत गतिविधियां ही मान्य रहेगी।

राजपुरोहित ने जिला पुलिस अधीक्षक, एडीएम प्रथम, द्वितीय व शहर, उपखण्ड अधिकारी, आयुक्त नगर निगम, स्थानीय निकाय विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, तहसीलदार सहित अन्य अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि 16 अप्रेल शाम 6 बजे से 19 अप्रैल सुबह 5 बजे तक राज्य सरकार द्वारा लागू वीकेंड कर्फ्यू की सख्ती से पालना सुनिश्चित की जाए।

कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम स्थापित

जिला प्रशासन ने वीकेंड कर्फ्यू, नाइट कर्फ्यू और कोरोना प्रोटोकॉल से संबंधित किसी भी तरह की समस्या के निराकरण के लिए कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम शुरू किया है। कंट्रोल रूम का नम्बर 0145-2422517 है। अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन कैलाश चन्द्र शर्मा ने बताया कि आमजन वीकेंड कर्फ्यू, नाइट कर्फ्यू और कोरोना प्रोटोकॉल से संबंधित किसी भी तरह की समस्या के निराकरण के लिए कंट्रोल रूम पर सम्पर्क कर सकते हैं।

राजस्थान में चिकित्साकर्मियों के अवकाश तुरंत प्रभाव से निरस्त

राजस्थान में सोमवार सुबह पांच बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लागू