फीफा विश्व कप फुटबॉल जीतने पर कोविंद और नरेन्द्र मोदी ने दी फ्रांस को बधाई

फीफा विश्व कप फुटबॉल जीतने पर कोविंद और नरेन्द्र मोदी ने दी फ्रांस को बधाई
फीफा विश्व कप फुटबॉल जीतने पर कोविंद और नरेन्द्र मोदी ने दी फ्रांस को बधाई

नयी दिल्ली । राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अन्य नेताओं ने फ्रांस को फीफा विश्व कप फुटबाल टूर्नामेंट जीतने पर बधाई दी है।

मॉस्काे में रविवार देर रात विश्व कप फुटबॉल के फाइनल के रोमांचक मैच में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से हराया। राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा “फीफा विश्व कप फुटबॉल जीतने के लिए फ्रांस के सभी खिलाड़ियों को बधाई और बहादुर क्रोएशिया टीम को विशेष शुभकामनाएं।”

उप-राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा “रूस में फीफा विश्व कप 2018 के फाइनल में क्रोएशिया को 4-2 से हराने पर फ्रांस को बधाई। निर्धारित समय में मैच खत्म करने के लिए फ्रांस की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी ने फीफा विश्व कप 2018 जीतने पर फ्रांस की टीम को बधाई दी। मोदी ने ट्वीट किया,“उत्कृष्ट मैच। फीफा विश्व कप जीतने के लिए फ्रांस को बधाई। फ्रांस ने टूर्नामेंट के दौरान और विश्व कप फाइनल के दौरान शानदार प्रदर्शन किया। ”श्री मोदी ने फ्रांसिसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन को भी अपना संदेश ट्वीट किया।

प्रधानमंत्री ने क्रोएशिया को भी उनके ‘उत्साहजनक खेल’ के लिए बधाई देते हुए कहा कि क्रोएशिया का विश्व कप में प्रदर्शन ऐतिहासिक रहा। मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और रूस के लोगों को भी फीफा विश्व कप 2018 को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए बधाई दी। श्री मोदी ने कहा कि पूरा टूर्नामेंट यादगार रहा आैर विश्व में व्यापक रूप से देखा गया।

केन्द्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने अपने संदेश में लिखा “विश्व कप फाइनल पूरा विश्व याद रखेगा। फ्रांस ने 20 साल बाद विश्व कप जीता है और क्रोएशिया ने पूरे टूर्नामेंट में अपने शानदार खेल से लोगों का दिल जीता और बेहतर प्रदर्शन करते हुए पहली बार फाइनल में पहुंचा।”

नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो के साथ अन्य नेताओं ने फ्रांस को फीफा विश्व कप 2018 जीतने पर बधाई दी है। उन्होंने भी लिखा “क्रोएशिया ने बहुत अच्छा खेला।